बीजेपी का मिशन बंगाल, अगले माह निकाली जाएगी परिवर्तन रथ यात्रा

जेपी नड्डा 5 फरवरी को रथ यात्रा का शुभारंभ करेंगे, तृणमूल कांग्रेस के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य बीजेपी में शामिल हुए

बीजेपी का मिशन बंगाल, अगले माह निकाली जाएगी परिवर्तन रथ यात्रा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में परिवर्तन रथ यात्रा का शुभारंभ करेंगे (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

बंगाल (Bengal) में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक फेरबदल का दौर जारी है. बीजेपी (BJP) के मिशन बंगाल के तहत रथ यात्रा निकाली जाएगी. बंगाल के हर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी परिवर्तन रथ यात्रा (Parivartan Rath Yatra) निकालेगी. पांच फरवरी से 294 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा शुरू होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) पांच फरवरी को परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह 10-11 फ़रवरी को बंगाल का दौरा कर सकते है.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक जोरों पर है. नदिया जिले के शांतिपुर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया.
बीजेपी महासचिवों कैलाश विजयवर्गीय, भूपेन्द्र यादव, अरूण सिंह और डी पुरंदेश्वरी तथा पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन की मौजूदगी में भट्टाचार्य को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई.

इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भट्टाचार्य बंगाल के ओजस्वी वक्ता और तेजस्वी नेता हैं जो तृणमूल कांग्रेस की ‘‘अराजकता'' से तंग आकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बहुत प्रसन्नता है कि एक युवा नेता जो बंगाल की राजनीति में महत्वपूर्ण दखल रखते हैं, वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए आज भाजपा की सदस्यता ले रहे हैं.''


भट्टाचार्य युवक कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने विधानसभा का पहला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था. इसके बाद वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले हफ्ते ही नदिया जिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैली की थी जिसमें अरिंदम भट्टाचार्य भी उनके साथ थे.
(इनपुट भाषा से भी)