NDTV Khabar

बीएसएफ महानिदेशक बोले- सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने कहा कि सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएसएफ महानिदेशक बोले- सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है

प्रतीकात्मक तस्वीर

जैसलमेर:

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने कहा कि सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है. जैसलमेर के तनोट सीमा क्षेत्र का दौरा कर सीमा सुरक्षा बल के उत्तरी मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में शर्मा ने बताया कि अब सुरक्षा का स्तर विगत वर्षो की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर है. सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है.

यह भी पढ़ें - सरकार ने पाक, बांग्लादेश सीमाओं के लिए बीएसएफ को 7,000 जवानों की मंजूरी दी

सेना के कैम्पों पर अक्सर होने वाले आतंकवादी हमलों के संबंध में शर्मा ने कहा कि आतंकवादी का मकसद हमें नुकसान पहुंचाकर खुद भी मरना होता है उसे कोई डर नहीं होता. बल्कि जवानों को स्वयं का बचाव कर अपने साथियों और देश की सुरक्षा का ख्याल रखना होता है, फिर भी हमारे जवान बहुत मजबूत स्थिति में हैं. हाल ही में हुए हमले से यह स्पष्ट हो गया.

उन्होंने कहा कि जवानों की शारीरिक, मानसिक स्थिति को सुदृढ बनाने के लिये जवानों की समय समय पर जांच की जाती है. हाल ही में सीमा सुरक्षा बल की एक बटालियन द्वारा 'घर की बात' कार्यक्रम बीएसएफ परिसर में क्रियान्वित किया गया, जिसमें जवानों के परिवारों की स्थिति, समस्याओं एवं मनोदशा पर परस्पर चर्चा कर उचित परामर्श दिया जाता है और इसी तरह के कार्यक्रम देशभर में बीएसएफ टुकडियों में लागू किया जायेगा. 


यह भी पढ़ें - रोहिंग्या को वापस भेज रहा है बीएसएफ : उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सैनिकों के वीडियो के सवाल पर शर्मा ने कहा कि ऐसा दुश्मन देश के इशारों पर वहां के लोग भारत के जवान बनकर भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, 3 नागरिकों की मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement