NDTV Khabar

गृह मंत्री अमित शाह का प्लेन उड़ाने के लिए BSF पायलट पर है फर्जीवाड़ा का आरोप! अब उठाया यह कदम

वायुसेना (Indian Air Force) के पूर्व विंग कमांडर जेएस सांगवान (JS Sangwan) ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) की वायु शाखा से त्यागपत्र दे दिया है, हालांकि उनका इस्तीफा अबतक स्वीकार नहीं किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृह मंत्री अमित शाह का प्लेन उड़ाने के लिए BSF पायलट पर है फर्जीवाड़ा का आरोप! अब उठाया यह कदम

गृह मंत्री अमित शाह. (Amit Shah)

खास बातें

  1. बीएसएफ पायलट जेएस सांगवान ने दिया इस्तीफा
  2. अमित शाह का प्लेन उड़ाने के लिए फर्जीवाड़ा का है आरोप
  3. करगिल वार में भी हिस्सा ले चुके हैं जेएस सांगवान
नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के पूर्व विंग कमांडर जेएस सांगवान (JS Sangwan) ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) की वायु शाखा से त्यागपत्र दे दिया है, हालांकि उनका इस्तीफा अबतक स्वीकार नहीं किया गया है. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी. सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि अवकाश प्राप्त विंग कमांडर जेएस सांगवान का इस्तीफा अभी प्रक्रिया में है और अबतक स्वीकार नहीं किया गया है. सांगवान के खिलाफ फर्जी तौर पर खुद को वरिष्ठ बताने का मामला चल रहा है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह का पायलट बनने के लिए कथित रूप से खुद को अपने वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पेश किया था.

हैदराबाद में भारी बारिश के बीच ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 ट्रेनी पायलटों की मौत

अधिकारी ने बताया कि करगिल युद्ध में हिस्सा लेने वाले सांगवान के खिलाफ सीमा सुरक्षा बल (BSF) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जांच कर रही है. हालांकि यह तत्काल पता नहीं चल पाया है कि सांगवान का इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा या नहीं क्योंकि त्यागपत्र स्वीकार करने का मतलब है कि बिना किसी जांच के उन्हें जाने की अनुमति देना.


टिप्पणियां

टेकऑफ से पहले रनवे पर सामने आया चूहा, पायलट ने रोक दिया विमान

प्रावधानों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के खिलाफ जांच चल रही है तो उसके इस्तीफे अथवा अवकाश ग्रहण करने के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा. दो सितंबर को सांगवान ने सीमा सुरक्षा बल से 'स्वैच्छिक त्यागपत्र' का आवेदन किया था. इसके बाद उन्होंने 16 सितंबर को एक दूसरा पत्र भेजा, जिसमें आग्रह किया गया था कि उन्हें 31 अक्टूबर तक मुक्त कर दिया जाए. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दोनों आवेदन फिलहाल प्रक्रियागत है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement