NDTV Khabar

मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले नीतीश का बयान, हमें अभी कोई प्रस्ताव नहीं मिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को कैबिनेट में किए जाने वाले बड़े फेरबदल की तैयारियों के बीच जेडीयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर तस्वीर अभी पूरी तरह साफ नहीं हुई है.

357 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले नीतीश का बयान, हमें अभी कोई प्रस्ताव नहीं मिला

नीतीश कुमार की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. केंद्रीय कैबिनेट फेरबदल पर जेडीयू-बीजेपी में कोई बातचीत नहीं: नीतीश
  2. सुशील मोदी बोले- मुझे कोई सूचना नहीं, यह राज्य-स्तरीय मामला नहीं
  3. रविवार सुबह 10:30 बजे कैबिनेट में फेरबदल, कई नए चेहरे होंगे शामिल
नई दिल्ली / पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को कैबिनेट में किए जाने वाले बड़े फेरबदल के बीच जेडीयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर अभी तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं हुई है. जेडीयू के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. मंत्रिमंडल में यह फेरबदल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल है और इसमें कई नए चेहरे शामिल किए जाने की संभावना है. पटना में नीतीश कुमार ने कहा, 'जेडीयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बारे में (बीजेपी और जेडीयू) के बीच कोई बात नहीं हुई है.' नीतीश ने कहा, हमें कोई जानकारी नहीं है, इस बारे में कोई बात नहीं हुई है. सिर्फ मीडिया से पता चला है. यह पूछे जाने पर कि अगर उन्हें इस बारे में प्रस्ताव आता है तो वह क्या फैसला लेंगे इस पर नीतीश ने कहा कि यह बाद की बात है, फिलहाल अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: तीन साल में तीसरी बार मोदी कैबिनेट में फेरबदल, कई नए चेहरे होंगे शामिल

वहीं, बीजेपी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जेडीयू के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के बारे में कहा कि उनके पास इस बारे में कोई सूचना नहीं है, क्योंकि यह राज्य-स्तरीय मामला नहीं है. रविवार सुबह 10:30 बजे राष्ट्रपति भवन में नए मंत्रियों के लिए शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. कैबिनेट में फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू होने के साथ ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि जेडीयू के कोटे से दो मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. लेकिन नीतीश के ताजा बयान से अब सस्पेंस की स्थिति बन गई है कि जेडीयू कोटे से केंद्रीय कैबिनेट में कोई मंत्री बनेगा या नहीं.

VIDEO: कलराज मिश्र ने कहा- मैंने खुद ही इस्तीफा दिया
बता दें कि पिछले महीने ही जेडीयू ने अपनी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजपी के नेतृत्‍व वाले एनडीए में शामिल होने के प्रस्‍ताव को औपचारिक रूप से स्वीकृति दी थी. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का औपचारिक आमंत्रण दिया था. यह आमंत्रण नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ गठबंधन करने के बाद दिया गया था. एनडीए में शामिल होने के साथ ही इस बात की संभावना प्रबल हो गई थी कि पीएम मोदी के अगले कैबिनेट विस्‍तार में जेडीयू को भी जगह मिलेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement