Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

'सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार' के घर ACB का छापा, 93.5 लाख नकद, 400 ग्राम सोना बरामद

तेलंगाना के एन्टी-करप्शन ब्यूरो (ACB) ने रंगारेड्डी जिले के केशमपेट में तहसीलदार, या मंडल राजस्व अधिकारी (MRO) वी. लावण्या के मामूली दिखने वाले घर से 93.5 लाख रुपये की नकदी और 400 ग्राम सोना बरामद किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. 'सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार' के घर एसीबी का छापा
  2. 93.5 लाख नकद, 400 ग्राम सोना बरामद
  3. सोने की यह बरामदी लावण्या के हैदराबाद के हयातनगर स्थित घर से हुई

तेलंगाना के एन्टी-करप्शन ब्यूरो (ACB) ने रंगारेड्डी जिले के केशमपेट में तहसीलदार, या मंडल राजस्व अधिकारी (MRO) वी. लावण्या के मामूली दिखने वाले घर से 93.5 लाख रुपये की नकदी और 400 ग्राम सोना बरामद किया है. नकदी तथा सोने की यह बरामदी लावण्या के हैदराबाद के हयातनगर स्थित घर से हुई है.

 
यह छापा तब मारा गया, जब एक ग्राम राजस्व अधिकारी (VRO) अंतैया को भूमि रिकॉर्ड में सुधार करने की एवज़ में एक किसान से चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था.

 दिल्ली, UP-बिहार समेत 19 राज्यों में भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी को लेकर 110 ठिकानों पर CBI के छापे


किसान से कथित रूप से कुल आठ लाख रुपये देने के लिए कहा गया था, जिनमें से पांच लाख रुपये कथित रूप से MRO के लिए थे, और शेष तीन लाख रुपये VRO को मिलने थे. बताया गया है कि जैसे ही VRO को रकम मिल गई, उसने MRO को सूचना दी, और उसके बाद ACB अधिकारियों ने पूछताछ कर MRO को हिरासत में ले लिया. तहसीलदार लावण्या ने आरोपों से इंकार किया, जिसके बाद ACB ने उनके घर पर छापा मारा.


मुंबई में 'स्पेशल-26' की तर्ज पर आयकर अधिकारी बनकर पहुंचे बदमाश और 80 लाख रुपये लूट लिया, देखें- VIDEO


इस बीच, लावण्या का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक किसान लावण्या में पैरों में गिरकर उसकी गुहार सुन लेने के लिए गिड़गिड़ाता नज़र आ रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहे किसान का नाम भास्कर बताया गया है, जिससे VRO ने पासबुक सौंपने की एवज़ में कथित रूप से 30,000 रुपये की रिश्वत ली थी. लेकिन जब भास्कर को अपने ऑनलाइन रिकॉर्ड में गलतियां नज़र आईं, और उन्हें ठीक करने के लिए उससे लाखों रुपये की रिश्वत मांगी गई, उसने ACB के पास शिकायत की.

तमिलनाडु में आईएस मॉड्यूल मामले में एनआईए के 10 स्थानों पर छापे


इस मामले में विडम्बना यह है कि ख़बरों के मुताबिक, लावण्या दो साल पहले तेलंगाना सरकार की ओर से सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार का पुरस्कार भी हासिल कर चुकी हैं. लावण्या के पति ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में सुपरिंटेंडेंट के पद पर कार्यरत बताए जाते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर के डीएम के घर रेड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डोनाल्ड ट्रंप के डिनर में पहुंचा बिन बुलाया मेहमान, फिर यूं मचाया उधम, एआर रहमान ने शेयर किया Video

Advertisement