NDTV Khabar

IRCTC घोटाला : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से सीबीआई ने की पूछताछ

सीबीआई ने मंगलवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से कथित IRCTC होटल घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की.

58 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IRCTC घोटाला : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से सीबीआई ने की पूछताछ

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीबीआई ने मंगलवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से कथित IRCTC होटल घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की. अधिकारियों ने कहा कि यह घोटाला तब हुआ था जब उनके पति लालू प्रसाद रेल मंत्री थे. उन्होंने कहा कि पटना में सीबीआई की एक टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की.

यह भी पढ़ें : तेजस्वी यादव की सीबीआई को चुनौती, मेरे खिलाफ चार्जशीट जल्द दाखिल की जाए

लालू प्रसाद पर रेलवे की सहायक इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा रांची और पुरी में संचालित दो होटलों के रखरखाव का जिम्मा विनय और विजय कोचर के स्वामित्व वाली कंपनी सुजाता होटल को सौंपने का आरोप है. इसके बदले उन्होंने कथित तौर पर पटना में एक बेनामी कंपनी के जरिये उनसे तीन एकड़ का भूखंड लिया था.

यह भी पढ़ें : तत्काल टिकट बुकिंग में बड़े घपले के खुलासे के बाद कई सॉफ्टवेयर की हो रही है जांच

एफआईआर में आरोप है कि राजद नेता ने कोचर बंधुओं को फायदा पहुंचाने के लिए अपने आधिकारिक पद का इस्तेमाल किया और बेनामी कंपनी डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के जरिये बेहद अच्छी कीमत वाला भूखंड हासिल किया. एफआईआर के मुताबिक इस भूखंड के बदले उन्होंने 'बेईमानीपूर्ण और फर्जी' तरीके से दो होटलों के अनुबंध की जिम्मेदारी कोचर बंधुओं की कंपनी को दी.

टिप्पणियां
सुजाता होटल को ठेका मिलने के बाद डिलाइट मार्केटिंग कंपनी का स्वामित्व भी सरला गुप्ता से 2010 से 2014 के बीच बदलकर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को चला गया. इस बीच लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके थे. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement