NDTV Khabar

नीरव मोदी मामले में CBI ने भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के तीन अधिकारियों से की पूछताछ

ये मामले नीरव और चोकसी की कंपनियों को दो अरब डालर से अधिक की ऋण सुविधा देने और धोखे से गारंटी पत्र जारी करने से संबंधित हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी मामले में CBI ने भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के तीन अधिकारियों से की पूछताछ

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की कंपनियों को ऋण सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के तीन अधिकारियों से बुधवार को पूछताछ की. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बहरीन में केनरा बैंक की शाखा के प्रबंधक सहित दो अधिकारियों और बेल्जियम के एंटवर्प में बैंक आफ इंडिया की शाखा के एक अधिकारी से मुंबई में सीबीआई टीम ने पूछताछ की. ये मामले नीरव और चोकसी की कंपनियों को दो अरब डालर से अधिक की ऋण सुविधा देने और धोखे से गारंटी पत्र जारी करने से संबंधित हैं.

यह भी पढ़ें : PNB घोटाला : नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी


सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि बहरीन और बेल्जियम के एंटवर्प में क्रमश: केनरा बैंक और बैंक आफ इंडिया की शाखाओं ने मुंबई में पंजाब नेशनल बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा के गारंटी पत्रों के आधार पर कंपनियों को ऋण सुविधा दी गई थी. 

टिप्पणियां

VIDEO : राबड़ी देवी के घर पहुंची CBI की टीम​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement