126 करोड़ रुपये के कथित Yamuna Expressway घोटाले की CBI करेगी जांच, CEO सहित 21 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Yamuna Expressway Scam: यमुना एक्सप्रेसवे घोटाला मामले की जांच का जिम्मा अब सीबीआई ने ले लिया है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में पूर्व सीईओ पी सी गुप्ता और 20 अन्य को नामजद किया है.

126 करोड़ रुपये के कथित Yamuna Expressway घोटाले की CBI करेगी जांच, CEO सहित 21 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Yamuna Expressway: CBI करेगी यमुना एक्सप्रेसवे घोटाले की जांच

नई दिल्ली:

यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) घोटाला मामले की जांच का जिम्मा अब सीबीआई ने ले लिया है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में पूर्व सीईओ पी सी गुप्ता और 20 अन्य को नामजद किया है. अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अनुशंसा के अनुरूप यह कदम उठाया है. सरकार ने यमुना एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए मथुरा में बड़ी जमीनों की खरीद में हुई 126 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं की जांच करने को कहा है.

यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, डबल डेकर बस एक खड़े ट्रक से टकराई, 8 की मौत 30 घायल

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार का आरोप है कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेसवे के लिए मथुरा के सात गांवों में 85 करोड़ रुपये में जमीन खरीदी थी जिससे राज्य सरकार को 126 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

उत्तर प्रदेश : यमुना एक्सप्रेस-वे पर 5 साल में 4,956 दुर्घटनाएं, 718 मौतें

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के साथ यूपी राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) की वित्तीय जांच (ऑडिट) नियंत्रक एवं लेखा महारीक्षक (सीएजी) से कराने का फैसला 2017 में लिया था. औद्योगिक विकास विभाग ने इस संबंध में सीएजी के अकाउंटेंट जनरल को पत्र भेजा था.

VIDEO: यमुना एक्सप्रेस वे पर पुल से नाले में गिरी बस, 29 की मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com