कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमाघर

कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal Cinema Halls) में 1 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी जा रही है.

कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमाघर

किसी भी आयोजन में अधिकतम 50 लोगों को अनुमति दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • कोरोना संकट के बीच खुलेंगे सिनेमाघर
  • पश्चिम बंगाल में खुलने जा रहे सिनेमाघर
  • अधिकतम 50 लोगों को होगी अनुमति
कोलकाता:

कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal Cinema Halls) में 1 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी जा रही है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इसकी जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'सामान्य परिस्थितियों की ओर लौटते हुए जटरास, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूजिकल और डांस कार्यक्रम और मैजिक शो को 1 अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की अनुमति होगी. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा, मास्क लगाना होगा व अन्य प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा.'

राज्य सरकार ने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों, TMC सांसद देव, नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती और अन्य समूहों द्वारा लगातार किए जा रहे सिनेमाघरों को खोलने के निवेदन के बाद यह फैसला लिया है. उनका कहना था कि सिनेमाघरों व अन्य मनोरंजन क्षेत्रों के बंद होने से कारोबारियों व कर्मचारियों को आर्थिक तौर पर नुकसान हो रहा है. सिनेमाघरों को खोलने के फैसले के बाद कई नेताओं व फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने ममता सरकार को धन्यवाद दिया.

इस साल दुर्गा पूजा का आयोजन बड़ी चुनौती, पंडालों को खुला रखा जाना चाहिए : ममता बनर्जी

बता दें कि कोरोना संकट की तेज होती दस्तक के साथ ही केंद्र सरकार ने मार्च में सिनेमाघरों व अन्य इवेंट्स को बंद करने का आदेश दिया था. पश्चिम बंगाल सरकार ने 1 जून से फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू करने की इजाजत दी थी. सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, सेट पर 35 से ज्यादा लोगों के रहने की मनाही थी. साथ ही कलाकारों व स्टाफ को कोरोना संबंधी सभी प्रोटोकॉल फॉलो करने अनिवार्य थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)