Cloudburst In Uttrakhand: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से 3 की मौत, 20 लापता

उत्तराखंड में अचानक हुई भारी बारिश के बाद पिथौरागढ़ इलाके में बादल फट गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्यों में लगी हुई है.

Cloudburst In Uttrakhand: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से 3 की मौत, 20 लापता

रविवार को पिथोरागढ़ के मुनस्यारी में बादल फटने से मची तबाही.

नई दिल्ली:

उत्तराखंड (Uttrakhand) के जिले पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के मुनस्यारी (Munsyari) इलाके में रविवार रात को कई स्थानों पर बादल के फटने से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. बीती रात हुई इस घटना में गैला गांव के 5 लोग घायल हो गए. वहीं अचानक आए मलबे की वजह से कई घर दब गए हैं. वहीं भूस्खलन की वजह से टांगा गांव के 20 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं. 

उत्तराखंड में अचानक हुई भारी बारिश के बाद पिथौरागढ़ इलाके में बादल फट गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्यों में लगी हुई है. पिथौरागढ़ के डीएम ने बताया कि प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है और उन्हें मुआवजा दिया जाएगा. हालांकि, अभी भी कुछ लोग मुसीबत में हैं और एसडीआरएफ की टीम उनकी मदद कर रही है. 

भारी बारिश के बाद बादल फटने से इलाके के कई पुल भी बह गए हैं. पिथौरागढ़ से मुंशीयरी सड़क भी बंद हो गई है. पथरकोट में भी पहाड़ दरक गया है. कटेजिया खुमती गांवो में भी भारी बारिश से तबाही हुई है. मलबे से कई घर मवेशी भी दब गए है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि, उत्तराखंड के पिथौरगढ़ में शनिवार रात से ही तेज बारिश हो रही थी. इस वजह से गौरी नदी में भी पानी का स्तर बढ़ गया है. ऐसे में अचानक बादल फट जाने के कारण इलाके के 3 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए.