मायावती का कांग्रेस से गठबंधन नहीं करने के बयान पर BJP ने ली चुटकी, रविशंकर प्रसाद ने कही यह बात...

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) द्वारा कांग्रेस (Congress) से गठबंधन को लेकर बातचीत रद्द करने पर चुटकी लेते हुए BJP के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि गठबंधन बनाना विपक्षी पार्टी (कांग्रेस) के डीएनए में नहीं है.

मायावती का कांग्रेस से गठबंधन नहीं करने के बयान पर BJP ने ली चुटकी, रविशंकर प्रसाद ने कही यह बात...

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद.

खास बातें

  • मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस-बसपा में नहीं होगा गठबंधन
  • भारतीय जनता पार्टी ने मायावती के इस फैसले पर ली चुटकी
  • रविशंकर प्रसाद ने कहा- गठबंधन कांग्रेस के डीएनए का हिस्सा नहीं
नई दिल्ली:

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) द्वारा कांग्रेस (Congress) से गठबंधन को लेकर बातचीत रद्द करने पर चुटकी लेते हुए BJP के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि गठबंधन बनाना विपक्षी पार्टी (कांग्रेस) के डीएनए में नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल गांधी परिवार को ही महत्व देती है. रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, 'कांग्रेस किसके साथ गठजोड़ करती है, यह पूरी तरह से उसका मामला है, लेकिन मायावती की ओर से व्यक्त चिंताओं एवं पीड़ा के मद्देनजर मैं केवल यह कह सकता हूं कि गठबंधन कांग्रेस के डीएनए का हिस्सा नहीं है और वह केवल एक परिवार को ही महत्व देती है.'

यह भी पढ़ें : BJP से डरती है कांग्रेस, इसलिए उसे हराना नहीं चाहती: मायावती

वहीं, भाजपा नेता एवं उत्तर प्रदेश सरकार में बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक डूबता जहाज है और राजनीति से जुड़ा कोई भी दल इस डूबते जहाज का साथी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने यह तय कर दिया है कि हम तो डूबेंगे ही, दूसरों को भी ले डूबेंगे. 2017 में उत्तर प्रदेश में इसे चरितार्थ किया गया, जब कांग्रेस के साथ सपा की नैय्या डूब गई.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस-बसपा गठबंधन पर मायावती ने फिर कायम रखा सस्पेंस

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2019 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनना तय है. विपक्षी दलों में विपक्ष के नेता और विपक्ष का चेहरा बनने की लड़ाई चल रही है और यही आज की वास्तविकता है. बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में या तो अकेले चुनाव लड़ेगी या फिर क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर लड़ेगी, लेकिन कांग्रेस के साथ गठजोड़ नहीं करेगी. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर बसपा को 'खत्म' करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.  

VIDEO : MP-राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ेगी BSP: मायावती 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गठबंधन चाहते थे. मगर दिग्विजय सिंह और कई नेता गठबंधन के खिलाफ थे. वे नहीं चाहते थे कि हमारे बीच गठबंधन हो. मायावती ने कहा कि कांग्रेस बसपा की पहचान को खत्म करना चाहती है. दिग्विजय सिंह और कुछ अन्य नेता नहीं चाहते थे थे कि बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातिवादी पार्टी है. बीएसपी और कांग्रेस में गठबंधन न होने पाए इसके पीछे दिग्विजय सिंह का निजी स्वार्थ शामिल है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की रस्सी जल गई, मगर बल नहीं गया. कांग्रेस ने गुजरात से कुछ सबक नहीं लिया.

(इनपुट: भाषा)