"कांग्रेस माफी मांगे":  पुलवामा पर पाकिस्तान के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने की मांग

Pulwama terror attack : राहुल ने ट्वीट कर इस हमले को सुरक्षा में खामियों का नतीजा बताया था और यह सवाल उठाया था कि आखिर किसे इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा हुुआ.

Pulwama attack : जावड़ेकर ने पाक के मंत्री का पुलवामा हमले पर बयान का जिक्र किया (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले (Pulwama terror attack) की जिम्मेदारी लेने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के मंत्री फवाद चौधरी के बयान के बाद भाजपा ने विपक्षी दल कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस से माफी की मांग की है. पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे.

यह भी पढ़ें- पुलवामा, फ़वाद चौधरी का बयान और हिंदुस्तान

दरअसल, फरवरी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा पर निशाना साधा था. राहुल ने ट्वीट कर इस हमले को सुरक्षा में खामियों का नतीजा बताया था और यह सवाल उठाया था कि आखिर किसे इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा हुुआ. जावड़ेकर ने कहा कि साजिश की कहानियां बुनने और हमले को लेकर दिए गए बयानों पर कांग्रेस (Congress) को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले में अपना हाथ मान लिया है. अब कांग्रेस और अन्य लोगों को अपने बयानों को लेकर देश से क्षमा मांगनी होगी.

राहुल के बयान के बाद कांग्रेस सांसद बीके हरिप्रसाद ने भी मार्च में विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "... ऐसा लगता है कि नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान की जनता के साथ मैच फिक्सिंग थी". मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की भी उनके बयान को लेकर आलोचना हुई थी. जावड़ेकर ने तब कहा था, "कांग्रेस को क्या हो गया है, वे जनता की भावनाओं के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. किसी भी देश में ऐसा नहीं होता है कि सशस्त्र बलों पर अविश्वास किया जाए."

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने गुरुवार को कहा था, " हमने हिन्दुस्तान को घुस के मारा." हालांकि बाद में NDTV को दिए बयान में चौधरी ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. पाकिस्तान कभी आतंकवाद की इजाजत नहीं देता, मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच एक बैठक का जिक्र किया था. इस बैठक का खुलासा पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में किया गया था. कुरैशी ने बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं करता है तो भारत रात नौ बजे तक हमला बोला देगा.

नड्डा ने ट्वीट कर कहा था, "कांग्रेस के राजकुमार किसी भी भारतीय चीज में यकीन नहीं करते, चाहे वह सेना हो, सरकार हो या नागरिक हों. ऐसे में उनके सबसे भरोसेमंद देश पाकिस्तान की ओर से कुछ आया है. उम्मीद है कि उन्हें अब कुछ जानकारी मिल जाएगी..."

जनता के प्रति कमलनाथ और दिग्विजय सिंह गद्दार: ज्योतिरादित्य सिंधिया
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com