विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2020

"घुस के मारा": पाकिस्तान के मंत्री ने पुलवामा हमले पर किया दावा फिर बयान से पलटे

Pulwama Attack : पाक के मंत्री का यह सनसनीखेज कबूलनामा ऐसे वक्त आय़ा जब विपक्ष के नेता ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच एक तनावपूर्ण बैठक का खुलासा किया था.

Read Time: 19 mins
Pulwama attack : सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में 40 जवान मारे गए थे
इस्लामाबाद:

पुलवामा हमले (Pulwama Terror attack) में पाकिस्तानी एजेंसियों की संलिप्तता का एक और सबूत सामने आया है. पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में बयान के दौरान दावा किया कि पुलवामा हमले में हमने हिन्दुस्तान में घुसकर मारा, लेकिन जब उनके इस बयान पर विवाद हुआ तो उन्होंने इसे नए तरीके से पेश कर जान बचाने की कोशिश की.

Advertisement

यह भी पढ़ें- पूर्व IAF चीफ ने बताया- क्यों अभिनंदन की रिहाई पर बातचीत के दौरान घबराए हुए थे आर्मी जनरल

चौधरी ने नेशनल असेंबली में कहा, " हमने हिन्दुस्तान को घुसके मारा, पुलवामा इमरान खान की अगुवाई में हमारी अवाम की कामयाबी थी. हम सब आप इस कामयाबी में शरीक थे. " पाकिस्तान के मंत्री की ओर से यह सनसनीखेज कबूलनाम ऐसे वक्त आय़ा जब विपक्ष के नेता अयाज सादिक ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच एक तनावपूर्ण बैठक का खुलासा किया था. यह बैठक नियंत्रण रेखा के पास भारत और पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के बीच आसमान में आमने-सामने आने के बीच हुई थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'भारत हमला करने वाला है' सुनकर पाक सेना प्रमुख के कांपने लगे थे पैर, तब हुई थी अभिनंदन की रिहाई

Advertisement

इससे सीमापार आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की कलई एक बार फिर खुल गई है. पुलवामा हमले में 40 भारतीय जवानों की मौत हो गई थी.असेंबली में फवाद चौधरी के बयान पर बवाल होते ही मंत्री अपना बचाव करने की कोशिश करते नजर आए. चौधरी ने सुधार कर कहा, " पुलवामा के वाकये के बाद जब हमने इंडिया को घुस के मारा."

Advertisement

पाक सेना प्रमुख के पैर कांपने लगे थे
यह बैठक नियंत्रण रेखा के पास भारत और पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के बीच आसमान में आमने-सामने आने के बीच हुई थी. कुरैशी ने चीफ ऑफ स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा से कहा था कि अगर पाकिस्तान पायलट अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ता है तो भारत रात नौ बजे तक उनके देश पर हमला कर देगा. पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान का पीछा करने के दौरान अभिनंदन का मिग-21 विमान क्रैश होकर गया था. हालांकि अभिनंदन पैराशूट के जरिये सकुशल उतर गए, लेकिन वह एलओसी के दूसरी ओर पहुंच गए और पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें बंदी बना लिया था.

Advertisement

पुलवामा हमले के बाद बालाकोट स्ट्राइक हुई थी
दोनों पक्षों के बीच यह टकराव भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट (Balakot) में जैश ए मोहम्मद के एक ठिकाने को नेस्तनाबूद करने के बाद छिड़ा था. भारत ने 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा हुए हमले के जवाब में यह एयर स्ट्राइक की थी.सादिक ने कहा था, "मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शरीक होने से मना कर दिया था. चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ जनरल बाजवा उस वक्त कमरे में आए. उनके पैर कांप रहे थे औऱ आवाज लड़खड़ा रही थी. विदेश मंत्री ने कहा था कि अल्लाह की खातिर अभिनंदन को जाने दो. भारत रात नौ बजे तक हमला करने वाला है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV Battleground: "85% संविधान संशोधन कांग्रेस के शासन में हुए" - विदेश मंत्री जयशंकर बोले, मोदी की गारंटी पर जनता को भरोसा
"घुस के मारा": पाकिस्तान के मंत्री ने पुलवामा हमले पर किया दावा फिर बयान से पलटे
चिराग पासवान Vs शिव चंद्र राम: हाजीपुर में जानिए कितना पड़ गया वोट
Next Article
चिराग पासवान Vs शिव चंद्र राम: हाजीपुर में जानिए कितना पड़ गया वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;