NDTV Khabar

विंग कमांडर अभिनंदन- आप हमारे गौरव हैं, आप हमारा अभिमान हैं : कांग्रेस

पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़ दिया था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विंग कमांडर अभिनंदन- आप हमारे गौरव हैं, आप हमारा अभिमान हैं : कांग्रेस

विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में हैं, शाम तक उनकी रिहाई संभव है

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने पाकिस्तान से लौट रहे भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन  के ‘अदम्य साहस' की सराहना करते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने 130 करोड़ भारतीय नागरिकों का दिल एवं दिमाग जीत लिया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘विंग कमांडर अभिनंदन- आप हमारे गौरव हैं, आप हमारा अभिमान हैं. आपको 130 करोड़ भारतीय नागरिको का अभिनंदन.''  उन्होंने कहा, ‘‘विपरीत परिस्थिति में आपके अदम्य साहस और गरिमामय संतुलन ने सभी भारतीयों के दिल एवं दिमाग को जीत लिया है.'' गौरतलब है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़ दिया था. पाकिस्तानी दुस्साहस का जवाब देने के दौरान उसके एक विमान को मार गिराया गया, लेकिन वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन पाकिस्तान की हिरासत में ले लिए गए थे.

अभिनंदन वर्धमान की रिहाई पर शोभा डे ने किया Tweet, पाकिस्तान को कही ये बात


 

 

OIC की बैठक में बोलीं सुषमा स्वराज, आतंकवाद को पनाह और फंडिंग बंद हो

टिप्पणियां

आपतो बता दें कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने के बाद पाकिस्तान के कब्जे में जाने वाले भारतीय वायुसेना के विंग  कमांडर अभिनंदन आज वतन वापस आएंगे. विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी भारत वायुसेना के विशेष विमान से चाहता था, मगर पाकिस्तान ने इससे इनका कर दिया. पाकिस्तान चाहता है कि विंग कमांडर पायलट अभिनंदन वाघा बॉर्जर के जरिए ही भारत आएं. वहीं, बताया जा रहा है कि अभिनंदन की हवाई मार्ग से वापसी के लिए भारतीय वायुसेना ने एक विशेष विमान का इंतजाम भी कर लिया था. मगर पाकिस्तानी हुकूमत ने भारत के इस प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया. 

IAF प्लेन से अभिनंदन को लाना चाहता था भारत, पाक ने किया इनकार : सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement