NDTV Khabar

अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि राफेल के बाद अगस्ता मामले में दागदार निकला चौकीदार.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार

रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ और कोर्ट द्वारा मिली हिदायत के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि राफेल के बाद अगस्ता मामले में दागदार निकला चौकीदार. इस मौके पर कांग्रेस ने प्रवर्तन निदेशालय यानी की ईडी को भी अपने निशाने पर लिया. सुरजेवाला ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मोदी सरकार का असली साथी ईडी बन गया है. उन्होंने ED को Embarrassing Disaster की संज्ञा दी. 

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 'मिसेज गांधी' का जिक्र आने पर शुरू हुआ सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में जानें कोर्ट में क्या कुछ हुआ


कांग्रेस का पक्ष रखते हुए सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए की सरकार ने इस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया था जबकि मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया का हिस्सेदार बना डाला और नौसेना के लिए 100 हेलीकॉप्टर खरीदने की इजाजत दे दी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार चोर दरवाजे से झूठ का जाल बुन रही है. कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक साल 2010 में 12 हेलीकॉप्टर खरीदने का ठेका अगस्ता वेस्टलैंड को 3546 करोड़ रुपये में दिया गया था. जिसको 1 जनवरी 2014  में यूपीए सरकार ने रद्द कर दिया. इसके बाद यूपीए सरकार ने 23 मई को 2014 अगस्ता वेस्टलैंड की संपत्ति को जब्त कर लिया गया. सुरजेवाला ने दावा किया कि कांग्रेस की सरकार ने खजाने को नुकसान पहुंचाने के बजाय दोगुना पैसा जमा कर दिया. 

मिशेल ने लिया 'मिसेज गांधी' का नाम, BJP ने बोला हमला- अब पता चला 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा', देखें VIDEO

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमने जांच शुरू की और डील को रद्द कर दिया लेकिन मोदी सरकार ने आते ही इस कंपनी को छूट दे दी. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि 22 अगस्त 2014 को बीजेपी की सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड की ब्लैक लिस्टिंग खत्म कर दी और 8 अक्टूबर 2015 को मोदी सरकार ने कंपनी को AW 119 helicopter बनाने की इजाजत दे दी. उन्होंने आरोप लगाया कि अगस्ता वेस्टलैंड अपनी भागीदारी को छिपाने के लिए मिशेल का इस्तेमाल कर रही है. 

इस मौके पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं, उन्होंने कहा कि हम देश के चौकीदार से 6 सवाल पूछना चाहते हैं.  

टिप्पणियां

1. अगस्ता वेस्टलैंड पर ब्लैक लिस्टिंग क्यों हटाई गई.
2. अगस्ता वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया में हिस्सेदार क्यों बनाया गया. 
3.एफआईपीबी ने 119 हेलीकॉप्टर बनाने की इजाजत क्यों दी
4.2017 में नवी के लिए 100 हेलीकाप्टर निविदाओं में आवेदन करने की इजाजत क्यों दी गई
5.इंटरनेशनल कोर्ट में केस क्यों हार गए और हारने के बाद ऊपरी अदालत में अपील क्यों नहीं की. 
6. खुद का झूठ छिपाने के लिए मिशेल का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है.

Video अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मिशेल को 7 दिनों की रिमांड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement