NDTV Khabar

अधीर रंजन चौधरी ने PM से पूछा, आप सोनिया-राहुल को 'चोर' कहते हुए सत्ता में आए तो अब वे संसद में कैसे बैठे हैं

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले को उठाकर दिखा दिया है कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर इन मुद्दों पर जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अधीर रंजन चौधरी ने PM से पूछा, आप सोनिया-राहुल  को 'चोर' कहते हुए सत्ता में आए तो अब वे संसद में कैसे बैठे हैं

अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस में लोकसभा के नेता हैं

खास बातें

  1. लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं अधीर रंजन चौधरी
  2. पीएम मोदी से 2 जी और कोयला घोटाले पर पूछा सवाल
  3. 'क्या आप किसी को जेल भेज पाए हैं'
नई दिल्ली:

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी  ने प्रधानमंत्री मोदी से सीधा सवाल पूछा है कि क्या वह 2 जी और कोयला घोटाला में किसी को पकड़ पाए हैं. इतना ही नहीं चौधरी ने कहा, 'आप सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सलाखों के पीछे भेज पाए? आप उनको चोर कहते हुए सत्ता में आए तो अब वो संसद में कैसे बैठे हैं'.  गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पीएम मोदी और बीजेपी लगातार गांधी परिवार का नाम घोटालों से जोड़ते रहे हैं. पीएम मोदी ने 2 जी घोटालों में सीएजी की ओर से आंकी गई राशि को सीधे सोनिया गांधी के निवास 10 जनपथ के गेट तक ले जाते थे. वह चुनावी रैली में कहते थे कि 2 जी घोटाला में इतने रुपये का घोटाला हुआ था कि अगर जीरो यहां से लिखना शुरू करें तो सीधे 10 जनपथ के गेट तक पहुंच जाएंगे. इसी तरह कोयला घोटाले में वह तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को निशाने पर लेते थे. लेकिन बीते 5 सालों के कार्यकाल में इन घोटालों में एक भी नेता के खिलाफ भी आरोप साबित नहीं हुए हैं. यहां तक 2 जी घोटाला मामले में एक बार जेल जा चुके डीएमके नेता कनिमोई और ए. राजा को भी बरी कर दिया. दिल्ली की विशेष अदालत ने इन सभी के खिलाफ सबूत नहीं पाया. इससे मोदी सरकार की खूब किरकिरी हुई थी. 

यह भी पढ़ें: संसद में कांग्रेस नेता ने अभ‍िनंदन की मूंछों को लेकर कर डाली ये मांग


राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

टिप्पणियां

हालांकि इन सबके बीच जमीन घोटाला मामले में घिरे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ कई एजेंसिया तेजी से जांच कर रही हैं और उनको कोर्ट से जमानत मिली हुई. इसी तरह आईएनएक्स मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भी शिकंजा कसा हुआ और यह दोनों भी जमानत पर हैं. इसी तरह नेशनल हेराल्ड मामले में भी सोनिया और राहुल गांधी जमानत पर हैं और मामले की सुनवाई जारी है. अब देखने वाली बात यह है कि इन सभी मामलों में कोर्ट में किसकी दलीलें टिक पाती हैं. लेकिन लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले को उठाकर दिखा दिया है कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर इन मुद्दों पर जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी.

जनता की परेशानियों को सदन में रखेंगे: अधीर रंजन चौधरी​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement