NDTV Khabar

राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे. राहुल गांधी द्वारा यह पद ग्रहण करने से इनकार करने के बाद यह निर्णय लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary)

खास बातें

  1. अधीर रंजन चौधरी होंगे लोकसभा में कांग्रेस के नेता
  2. राहुल गांधी के इनकार के बाद लिया गया फैसला
  3. सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मौजूदगी में चुना गया नेता
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे.  राहुल गांधी  द्वारा यह पद ग्रहण करने से इनकार करने के बाद यह निर्णय लिया गया. मंगलवार सुबह लंबी रणनीतिक चर्चा के बाद यह फैसला किया गया. इस दौरान राहुल गांधी और उनकी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी उपस्थित थीं. अधीर चौधरी का उल्लेख करते हुए लोकसभा को एक पत्र लिखा गया कि वो सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता होंगे. पत्र में यह भी लिखा गया कि वो सभी महत्वपूर्ण चयन समितियों में पार्टी का प्रतिनिधित्व भी करेंगे.

मुजफ्फरपुर के सांसद ने बताया, इन चार कारणों से हो रही है बच्‍चों की मौत

कांग्रेस पार्टी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक पर भी फोकस करेगी. पीएम मोदी ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है. कांग्रेस ने अलग-अलग तर्क देकर अभी तक इसका विरोध ही किया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव हारने के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता का विकल्प देना जरूरी था. लेकिन कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर नरमी बरत रही थी क्योंकि वह इस पद के लिए राहुल गांधी को चाहती थी.


मायावती ने लगाया सरकार पर आरोप, ट्वीट कर लिखा- 'लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में दलितों-अल्पसंख्यकों पर...'

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन इसे पार्टी ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. राहुल गांधी के इनकार के बाद कुछ हफ्तों से इस पर गतिरोध बना हुआ है. 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को बुलाए जाने के बाद आज यानी मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने नेता का चुनाव किया.

गौतम गंभीर ने शपथ ग्रहण का वीडियो किया शेयर, लिखा- लहू था जो लाल मेरा,अब वो है तिरंगे की लहर'... देखें Video

अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ केरल के नेता के सुरेश, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर भी इस पद के लिए दौड़ में शामिल थे. लेकिन अधीर रंजन चौधरी को उनके अनुभव के आधार पर लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुना गया.

टिप्पणियां

VIDEO: वन नेशन वन इलेक्शन पर बोले विनय सहस्त्रबुद्धे- कई बार चुनाव से अर्थव्यवस्था पर असर पड़ता है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement