NDTV Khabar

निर्मला सीतारमण बनीं वित्त मंत्री तो कांग्रेस की नेता ने किया Tweet, लिखा- उम्मीद है कि अब जीडीपी में होगा सुधार

निर्मला सीतारमण (Niramala Sitharaman) को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेस की नेता ने ट्वीट किया है, जो वायरल हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निर्मला सीतारमण बनीं वित्त मंत्री तो कांग्रेस की नेता ने किया Tweet, लिखा- उम्मीद है कि अब जीडीपी में होगा सुधार

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)

खास बातें

  1. निर्मला सीतारमण को मिली वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी
  2. कांग्रेस की नेता ने उनसे की यह मांग
  3. उनका ट्वीट हुआ वायरल
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते गुरुवार को अपने 57 अन्‍य मंत्रियों के साथ शपथ ली और शुक्रवार को मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ. निर्मला सीतारमण  (Nirmala Sitharaman)  ने शुक्रवार को देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री बनकर एक बार फिर इतिहास रचा. वित्त मंत्री के तौर पर उन्हें आर्थिक नरमी, रोजगार सृजन, फंसे कर्ज को काबू में लाने और निवेश बढ़ाने की चुनौती से निपटना होगा. निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने इससे पहले भी इतिहास रचा जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली पिछली सरकार में पूर्णकालिक रक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अब वह वित्त मंत्रालय का जिम्मा संभालेंगी. निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के वित्त मंत्री बनने पर कांग्रेस की नेता और प्रवक्ता दिव्या स्पंदना (Divya Spandana) ने बधाई दी है और साथ ही कुछ मांग भी कर डाली है.

एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा- मोदी सरकार के नए मंत्रिपरिषद में 51 मंत्री करोड़पति, 22 पर आपराधिक मामले


दिव्या स्पंदना (Divya Spandana) ने ट्वीट किया: "इंदिरा गांधी के बाद किसी महिला को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है. यह हमें गौरवान्वित करता है. जीडीपी बहुत अच्छी नहीं लग रही है. मुझे यकीन है कि आप अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की पूरी कोशिश करेंगे. आपको हमारा समर्थन है. शुभकामनाएं." दिव्या स्पंदना ने इस निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) को बधाई दी, लेकिन साथ ही जीडीपी को बेहतर करनी की मांग भी कर दी. उनके इस ट्वीट पर अब खूब रिएक्शन आ रहे हैं. दिव्या स्पंदना के अलावा महबूबा मुफ्ती ने भी उन्हें बधाई दी.

कांग्रेस के लिए आज का दिन अहम, संसदीय दल की बैठक में चुना जा सकता है नेता

बता दें कि यह पहला मौका है जब किसी महिला को पूर्णकालिक वित्त मंत्री बनाया गया है. इससे पहले, प्रधानमंत्री रहते हुये इंदिरा गांधी ने 1970-71 में वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार संभाला था. साठ साल की निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने अरूण जेटली का स्थान लिया है. जेटली ने इस सप्ताह की शुरूआत में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि वह स्वास्थ्य कारणों से मंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहते. उन्होंने ऐसे समय वित्त मंत्रालय का जिम्मा संभाला है जब अर्थव्यवस्था नरमी, निर्यात में गिरावट तथा फंसे कर्ज की समस्या से जूझ रही है. जेटली के मातहत काम कर चुकी सीतारमण 2014 में वित्त राज्यमंत्री और वाणिज्य मंत्रालय मे स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री रह चुकी हैं. उसके बाद सितंबर 2017 में वह रक्षा मंत्री बनी. रक्षा मंत्रालय की कमान संभालने वाली वह पहली महिला थीं.    

टिप्पणियां

VIDEO: मोदी सरकार में फिर मंत्री बनीं निर्मला सीतारमण



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement