'पहले इंसान बनिए, बाद में मोलभाव करिए', क्या सचिन पायलट पर है सलमान खुर्शीद की ये टिप्पणी?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने सचिन पायलट के इस रुख को लेकर काफी सख्त बयान दिया है. खुर्शीद ने तंजभरे अंदाज़ में कहा कि पार्टी के कुछ सहयोगी अब 'नेता' बन गए हैं.

'पहले इंसान बनिए, बाद में मोलभाव करिए', क्या सचिन पायलट पर है सलमान खुर्शीद की ये टिप्पणी?

सलमान खुर्शीद ने सचिन पायलट को लेकर एक ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सलमान खुर्शीद ने पायलट को लेकर की टिप्पणी
  • 'कुछ सहयोगी 'नेता' बन गए हैं'
  • 'पार्टी के प्रति निष्ठा शर्तों के साथ नहीं आती है'
नई दिल्ली:

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे घमासान (Rajasthan Congress Crisis)पर कांग्रेस में ही दो धड़ा दिखाई दे रहा है. कई वरिष्ठ नेताओं ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ बनी इस खाई पर दुख जताया है तो कई नेताओं ने उन्हें महत्वाकांक्षी बताकर पूरे मामले में उनके रुख की आलोचना की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने सचिन पायलट के इस रुख को लेकर काफी सख्त बयान दिया है. खुर्शीद ने तंजभरे अंदाज़ में कहा कि पार्टी के कुछ सहयोगी अब 'नेता' बन गए हैं. उन्होंने कहा कि 'नेता' होने के नाते ये और आधार की मांग करते हैं. लेकिन पार्टी के प्रति विश्वास और निष्ठा शर्तों के साथ नहीं आती है.

सलमान खुर्शीद ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, 'दिलचस्प है कि हमारे कुछ सहयोगी टॉप लीडरशिप के उदार समर्थन के चलते अब 'नेता' बन चुके हैं और 'नेता' बन जाने के आधार पर और समर्थन की मांग कर रहे हैं. पार्टी के प्रति निष्ठा और विश्वास शर्तों के साथ नहीं आती है. या तो आप पार्टी के प्रति निष्ठावान हैं या फिर नहीं हैं.' 

खुर्शीद ने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'परिवार में विवाद सुलझाने आसान होने चाहिए लेकिन कभी-कभी इनका परिवार में होना और बुरा होता है. सम्मान और स्नेह की उम्मीदें रखना जायज़ है लेकिन रिश्ते को साबित करने के लिए हर वक्त सबूत मांगते रहना रिश्ते को कमजोर करता है. पहले इंसान बनिए, बाद में मोलभाव करिए.'

सचिन पायलट को फिलहाल कांग्रेस राजस्थान के डिप्टी सीएम और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है. रविवार को ड्रामा शुरू होन के बाद से ही पायलट के बीजेपी के संपर्क में रहने की खबरें आ रही थीं, जिसका पायलट कई बार खंडन कर चुके हैं. बुधवार को NDTV से बातचीत में पायलट ने कहा कि वो बीजेपी में नहीं जाएंगे. उनकी छवि पार्टी हाई कमान की नज़र में खराब करने के लिए ऐसी बातें कही जा रही हैं.

Newsbeep

Video: BJP के साथ दिखाना छवि खराब करने की कोशिश : पायलट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com