NDTV Khabar

प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की पैरवी किये जाने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि यह बयान दिखाता है कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया है

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की पैरवी किये जाने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि यह बयान दिखाता है कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है. सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'पार्टी उन मामलों पर अपनी सार्वजनिक राय रखती है, जो पार्टी के अंदरुनी मामले नहीं होते हैं. जहां तक पार्टी के अंदरुनी मामलों का संबंध है, उसके ऊपर हर कार्यकर्ता को, हर नेता को अधिकार है कि वो अपनी राय रख सकता है.'

IIM और IISC के 40 स्टूडेंट्स को बीजेपी ने अपने सांसदों का इंटर्न बनाया, कराया जाएगा ये काम

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह जी ने और शशि थरुर जी ने अपनी राय व्यक्त की है. ये कांग्रेस में अंदरुनी लोकतंत्र होने का जीता-जागता उदाहरण है.  गौरतलब है कि सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी करते हुए कहा कि अगर वह अध्यक्ष चुनी जाती हैं तो हर तरफ से उन्हें समर्थन मिलेगा. 


अमेठी में रिटायर्ड कैप्टन की पीटकर की गई थी हत्या, स्मृति ईरानी ने परिजनों को दिलाया हर संभव मदद का भरोसा

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि पार्टी की बागडोर अपने हाथों में लेने के लिए प्रियंका बिल्कुल सही पसंद होंगी. लेकिन यह पूरी तरह से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर करता है. सीडब्ल्यूसी ही इस मामले पर फैसला लेने के लिए अधिकृत है. 

Video :कांग्रेस अध्यक्ष बनने से प्रियंका गांधी ने किया इनकार: सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement