ट्रंप की भारत यात्रा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल- जो भी विदेशी राष्ट्राध्यक्ष आता है, पहले गुजरात ले जाते हैं

कांग्रेस नेता और विधायक पृथ्वीराज चव्हाण ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा पर सवाल उठाया. चव्हाण का कहना है कि जो भी विदेशी राष्ट्र अध्यक्ष आता है उसे पहले गुजरात ले जाया जाता है.

ट्रंप की भारत यात्रा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल- जो भी विदेशी राष्ट्राध्यक्ष आता है, पहले गुजरात ले जाते हैं

PM मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और विधायक पृथ्वीराज चव्हाण ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा पर सवाल उठाया. चव्हाण का कहना है कि जो भी विदेशी राष्ट्र अध्यक्ष आता है उसे पहले गुजरात ले जाया जाता है. मोदी जी को शायद अभी अहसास नही है कि वो सिर्फ गुजरात के नही देश के प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा, ''जो भी आता है भारत को अपना सामान बेचकर आता है. इसके पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे आये थे बुलेट ट्रेन बेच गये. ट्रंप आयें हैं हेलीकॉप्टर बेच कर जाएंगे हमें क्या मिलेगा?''

पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से ऐसे चलवाया 'गांधी जी का चरखा', पत्नी मेलानिया ने किया ऐसा... देखें Video

बता दें कि भारत के दो दिवसीय दौरे पर आज (सोमवार) गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) का स्वागत रेड कारपेट पर किया गया. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बेहद गर्मजोशी से ट्रंप और उनकी पत्नी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप को गले लगाकर उनका स्वागत किया और मेलानिया से हाथ मिलाया. ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) और 12 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल भी है.

Trump's Food: बीफ के शौकीन डोनाल्ड ट्रंप को भारत में परोसा जाएगा वेजिटेरियन, इसके पीछे ये है कारण!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी और ट्रंप का काफिला अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) पहुंचा. आश्रम में ट्रंप ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का चरखा चलाया. इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें बापू के तीन बंदरों की प्रतिमा के सामने उनके बारे में भी बताया.