NEET-JEE परीक्षा कराने को लेकर 28 अगस्त को केंद्र के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश से संबंधित नीट एवं जेईई की परीक्षाओं के आयोजन के फैसले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ 28 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

NEET-JEE परीक्षा कराने को लेकर 28 अगस्त को केंद्र के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने नीट एवं जेईई की परीक्षाओं के आयोजन के फैसले का विरोध किया है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश से संबंधित नीट एवं जेईई की परीक्षाओं के आयोजन के फैसले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ 28 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार से संबंधित दफ्तरों के बाहर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए धरना देंगे.

यह भी पढ़ें:सोनिया ने बैठक में कहा, 'छात्रों की समस्याओं और परीक्षाओं के मुद्दे से लापरवाही से निपट रहा केंद्र'

उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं को स्थगित कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के मकसद से 28 अगस्त को ही ‘स्पीक अप फॉर स्टूडेंट सेफ्टी' हैशटैग से सोशल मीडिया में अभियान चलाया जाएगा. वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट के बीच इन परीक्षाओं का आयोजन कराने का फैसला तानाशाहीपूर्ण है और इससे बच्चों की सेहत को खतरा पैदा होगा.

यह भी पढ़ें:चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेसी नेताओं की दूसरी बैठक, CWC मीटिंग के नतीजों, प्लान पर करेंगे बातचीत 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी आरोप लगाया कि इन परीक्षाओं के आयोजन से 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डाला जा रहा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देश भर में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ज़िद्दी मोदी सरकार उनकी शिकायतों को सुनने, उन पर विचार करने और सभी के लिए स्वीकार्य समाधान खोजने से इनकार क्यों कर रही है?''

यह भी पढ़ें:NEET-JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर राहुल गांधी ने जताईं खास चिंताएं, सरकार को दी यह सलाह..

सुरजेवाला ने सवाल किया, ‘‘क्या मोदी सरकार इस बात की गारंटी देगी कि परीक्षा के दौरान कोई भी छात्र कोविड संक्रमण से ग्रस्त नहीं होगा? कौन-कौन सी सुरक्षा सावधानियां और प्रोटोकॉल रखे गए हैं? कौन देखेगा कि दिशानिर्देश और प्रोटोकॉल महज कागजी औपचारिकता न रहें?''

गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)