NDTV Khabar

अनुच्‍छेद 370 को लेकर मनमोहन सिंह के बयान पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने झूठ बोलने का लगाया आरोप

गुरुवार को मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 370 पर कांग्रेस का आधिकारिक स्टैंड पूछे जाने पर मनमोहन सिंह ने कहा था, "जब आर्टिकल 370 पर बात हुई, जब यह बिल पार्लियामेंट में आया तो कांग्रेस ने इसके हक में वोट दिया, विरोध नहीं किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनुच्‍छेद 370 को लेकर मनमोहन सिंह के बयान पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने झूठ बोलने का लगाया आरोप

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के मसले पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के ताजा बयान पर कांग्रेस घिर गई है. बीजेपी ने मनमोहन सिंह पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. दरअसल, गुरुवार को मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 370 पर कांग्रेस (Congress) का आधिकारिक स्टैंड पूछे जाने पर मनमोहन सिंह ने कहा था, "जब आर्टिकल 370 पर बात हुई, जब यह बिल पार्लियामेंट में आया तो कांग्रेस ने इसके हक में वोट दिया, विरोध नहीं किया. विरोध सिर्फ बिल लाने के तौर-तरीकों पर था." अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर संसद में कांग्रेस की तरफ से तीखी बहस करने वाले वरिष्ठ नेता और आनंदपुर साहिब सांसद मनीष तिवारी (Manish Tiwari) पूर्व में कांग्रेस का इस मुद्दे पर आधिकारिक स्टैंड स्पष्ट कर चुके हैं. उन्होंने बीते सात अगस्त को एक टीवी चैनल से बताया था कि कांग्रेस ने दोनों सदनों में अनुच्छेद 370 हटाने के संकल्प और जम्मू-कश्मीर को दो केन्द्रशासित प्रदेशों में बंटवारे के बिल के खिलाफ वोट दिया था.

कांग्रेस के पूर्व नेता ने अनुच्छेद 370 को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का किया स्वागत


मनीष तिवारी ने तब कहा था कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी बकायदा इसको लेकर लिखित में प्रस्ताव पास कर पार्टी का आधिकारिक स्टैंड साफ कर चुकी है. ऐसे में अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बीच मुंबई की प्रेस कांफ्रेंस में मनमोहन सिंह की ओर से मनीष तिवारी के विपरीत दावा करने के बाद कांग्रेस के आधिकारिक स्टैंड को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

मनमोहन सिंह बोले- 5 साल में 5 ट्रिलियन की अर्थव्यस्था असंभव; लेकिन नीति आयोग का दावा...

बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को सुबह ट्वीट कर कांग्रेस पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से झूठ बुलवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने मनमोहन सिंह की प्रेस कांफ्रेंस और मनीष तिवारी के अगस्त में टीवी चैनल को दिए गए बयान वाले वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर कांग्रेस कहां खड़ी है, वेल, डॉ. मनमोहन सिंह पूरी तरह बेखबर हैं."

बता दें कि पांच अगस्त को जब सरकार ने 370 हटाने की पहल की थी, तब कांग्रेस नेताओं की राय बंट गई थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया, जनार्दन द्विवेदी जैसे कई नेताओं ने केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन किया था, वहीं अन्य नेता इसका विरोध कर रहे थे.

टिप्पणियां

VIDEO: मनमोहन सिंह ने पूछा- UPA ने सब बुरा किया तो 5 साल से क्या कर रही BJP?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement