Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

धारा-377 जैसे मुख्‍य मामलों की सुनवाई के लिए संविधान पीठ का गठन, प्रवीण तोगड़िया पार्क में बेहोश मिले, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई को लेकर प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और चार सबसे वरिष्ठ न्यायाधीशों के बीच एक तरह से मतभेद उभरने के बीच शीर्ष अदालत ने सीजेआई की अध्यक्षता में पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के गठन की घोषणा की है, जिसमें प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाले ये चारों न्यायाधीश शामिल नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धारा-377 जैसे मुख्‍य मामलों की सुनवाई के लिए संविधान पीठ का गठन, प्रवीण तोगड़िया पार्क में बेहोश मिले, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई को लेकर प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और चार सबसे वरिष्ठ न्यायाधीशों के बीच एक तरह से मतभेद उभरने के बीच शीर्ष अदालत ने सीजेआई की अध्यक्षता में पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के गठन की घोषणा की है, जिसमें प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाले ये चारों न्यायाधीश शामिल नहीं हैं. वहीं, विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया सोमवार को बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क में मिले. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, इज़रायल का बेबी मोशे भारत पहुंच गया है. यहां उसके स्वागत के लिए ख़ास तैयारियां की गई हैं. मुंबई में नरीमन हाउस के साथ-साथ गेटवे ऑफ़ इंडिया और ताज होटल घूमने जाएगा. उधर, सेंचुरियन टेस्ट में दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका बराबरी का है. भारतीय टीम की कोशिश साउथ अफ्रीकी टीम को आज जल्द से जल्द आउट करने की होगी. वहीं, सलमान खान स्टारर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए 24 दिन बीत चुके हैं. बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही फिल्म ने एक और कारनामा कर दिखाया है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने 24 दिनों में 450 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है. 

धारा 377 जैसे मुख्‍य मामलों की सुनवाई के लिए संविधान पीठ का गठन, चारों सीनियर जज शामिल नहीं
 

judges

सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई को लेकर प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और चार सबसे वरिष्ठ न्यायाधीशों के बीच एक तरह से मतभेद उभरने के बीच शीर्ष अदालत ने सीजेआई की अध्यक्षता में पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के गठन की घोषणा की जिसमें ये चारों न्यायाधीश शामिल नहीं हैं. इस संविधान पीठ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एम बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसफ में से किसी का नाम पांच जजों की संविधान पीठ के सदस्यों में नहीं है. 

'लापता' VHP नेता प्रवीण तोगड़िया पार्क में बेहोश मिले, शरीर में शुगर की कमी थी
 

togadia

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया सोमवार को बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क में मिले. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वीएचपी के मुताबिक़, उनके शरीर में शुगर की कमी है. तोगड़िया सोमवार सुबह से ही लापता थे. एक पुराने मामले में उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस की एक टीम अहमदाबाद पहुंची थी, तभी से तोगड़िया का कोई अता-पता नहीं था.उनके लापता होने पर उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था. वो तोगड़िया के ग़ायब होने के पीछे पुलिस का हाथ बता रहे थे. पुलिस के मुताबिक, तोगड़िया सुबह 11 बजे विश्व हिंदू परिषद के दफ़्तर से ऑटो से निकले थे, तभी से उनका कोई अता-पता नहीं था.

26/11 मुंबई हमले में माता-पिता को खोने वाला मोशे पहुंचा भारत

mose

इज़रायल का बेबी मोशे भारत पहुंच गया है. यहां उसके स्वागत के लिए ख़ास तैयारियां की गई हैं. मुंबई में नरीमन हाउस के साथ-साथ गेटवे ऑफ़ इंडिया और ताज होटल घूमने जाएगा. 26/11 मुंबई हमले में बेबी मोशे ने अपने माता-पिता को खो दिया था. उस समय वो सिर्फ़ 2 साल का था.बेबी मोशे अपने माता-पिता के साथ नरीमन हाउस में रूका था. उस हादसे के बाद ये पहली बार है जब बेबी मोशे भारत आ रहा है. अपने पिछले इज़रायली दौरे के दौरान पीएम मोदी बेबी मोशे से मिले थे.

IND vs SA: सेंचुरियन में दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका, टीम इंडिया को बाजी मारने के लिए करना होगा ऐसा

team india

सेंचुरियन टेस्ट में दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका बराबरी का है. भारतीय टीम की कोशिश साउथ अफ्रीकी टीम को आज जल्द से जल्द आउट करने की होगी. साउथ अफ्रीकी टीम ने अब तक 118 रन की बढ़त बना ली है. इस लिहाज से भारतीय गेंदबाजों की कोशिश यही रहेगी कि प्रोटियाज टीम को ज्यादा रन न बनाने दें. लेकिन यह आसान नहीं रहने वाला क्योंकि भारत की दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की उम्मीदों के सामने एबी डिविलियर्स खड़े हो गये हैं, जिन्होंने बारिश से प्रभावित तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटकों से उबारा.
टिप्पणियां

Tiger Zinda Hai Box Office Collection: रिलीज के 24वें दिन सलमान खान की फिल्म ने कर डाला यह कारनामा
 

salman

सलमान खान स्टारर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए 24 दिन बीत चुके हैं. बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही फिल्म ने एक और कारनामा कर दिखाया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने 24 दिनों में 450 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है. बॉक्स ऑफिस पर टाइगर को टक्कर देने इस हफ्ते तीन फिल्में 'कालाकांडी', '1921' और 'मुक्काबाज' रिलीज हुई. लेकिन ये तीनों फिल्मों ने टाइगर के आगे घुटने टेक दिए. 'टाइगर जिंदा है' सलमान खान की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है. इसने 'सुल्तान' और 'बजरंगी भाईजान' की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ा है.

VIDEO: 'लापता' VHP नेता प्रवीण तोगड़िया पार्क में बेहोश मिले



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्वरा भास्कर ने दिल्ली हिंसा पर आम आदमी पार्टी से की अपील, बोलीं- ट्वीट के अलावा भी कुछ कर लो...

Advertisement