Coronavirus:दिल्ली में जारी लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर घर मालिकों से कही ये बात...

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

Coronavirus:दिल्ली में जारी लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर घर मालिकों से कही ये बात...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन
  • दिल्ली के CM ने ट्वीट कर लोगों से की अपील
  • गरीब को हम बेसहारा और भूखा नहीं छोड़ सकते- केजरीवाल
नई दिल्ली :

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. इसके अलावा 6 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के कुछ हिस्सों में भी लॉकडाउन की स्थिति जारी है. इधर देश में कई ऐसे लोग हैं जिनकी रोजी रोटी इस लॉकडाउन के कारण बंद हो गयी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्ववीट कर ऐसे लोगों की सहायता करने की अपील की है. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में घर मालिकों से अनुरोध किया है कि किराएदारों के पास अगर तुरंत किराया नहीं है तो उनसे एक या दो महीनों के बाद ली जाए.

दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है, " मेरी सभी मकान मालिकों से अपील है, लॉकडाउन के दौरान अगर आपके किराएदारों के पास तुरंत किराया देने के पैसे न हो तो अगले एक या दो महीने का किराया बाद में किश्तों में ले लें. इस महामारी के दौरान किसी गरीब को हम बेसहारा और भूखा नहीं छोड़ सकते. ये हम सबकी साझी जिम्मेदारी है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रदेश की जनता से सहयोग की अपील करते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'आज से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू. मेरे दिल्लीवासियों, आपने व्यक्तिगत परेशानी उठाकर पल्यूशन को हराने के लिए Odd Even कर दिखाया. आपने डेंगू के खिलाफ महा अभियान को अपनाया. मुझे विश्वास है Covid-19 से अपने परिवार को बचाने के लिए आप लॉकडाउन में भी अपना सहयोग दे कर इस लड़ाई को जीतेंगे.' केजरीवाल के इस ट्वीट पर लोग कमेंट कर उन्हें सहयोग देने की बात कह रहे हैं. दिल्ली सरकार ने आश्वस्त किया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को उनकी जरूरत का सामान मिलने में जरा भी तकलीफ नहीं होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से की सहयोग की अपील