महाराष्ट्र में Covid-19 संक्रमितों की संख्या 200 पार, राज्य में अब तक इस बीमारी से 8 की मौत

Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 200 से ज्यादा हो चुकी है. राज्य में अब तक 203 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि इस खतरानाक वायरस की वजह से 8 लोग यहां अपनी जान गंवा चुके हैं.

महाराष्ट्र में Covid-19 संक्रमितों की संख्या 200 पार, राज्य में अब तक इस बीमारी से 8 की मौत

Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से 200 से ज्यादा मरीज संक्रमित.

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 200 से ज्यादा हो चुकी है, वहीं, राज्य में अब तक आठ लोग इस खतरानाक वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार शाम तक महाराष्ट्र में कोरोनावायर से पॉजिटिव लोगों की संख्या 203 हो गई है. बता दें कि पूरे देश में इस वायरस से अबतक 979 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 25 लोगों की जान जा चुकी है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं.

Coronavirus : घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों से केजरीवाल की अपील, 'जहां हैं वहीं रहें, हम आपका रेंट दे देंगे' 

इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि राज्य अबतक 34 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है, उन्हें छुट्टी की तारीख से 14 दिन बाद तक खुद को अनिवार्य रूप से अलग रखना होगा. उन्होंने कहा, मुंबई और ठाणे क्षेत्र से 107, पुणे से 37, नागपुर से 13, अहमदनगर से 3, रत्नागिरि से एक, औरंगाबाद से एक, यवतमाल से 3, मिराज से 25, सतारा से 2, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, जलगांव, और बुलढाना से एक-एक मामला सामने आया है.

दिल्ली के बाद अब केरल में सड़कों पर जमा हुए मजदूर, लौटना चाहते हैं अपने घर

दुनियाभर में कोरोना से 30 हजार से अधिक मौतें
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार कई देशों में जारी लॉकडाउन के बीच दुनियाभर में कोरोनावायरस से अबतक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, अब तक इस महामारी से छह लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं, जहां 10 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना की वजह से जान गंवाई है. वहीं, इसके बाद स्पेन का नंबर आाता है जहां करीब 5600 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन, जहां से इस वायरस की शुरुआत हुई थी, वहां लगभग 3300 लोगों की अबतक मौत हुई है.

VIDEO: जो कोरोना को पराजित कर चुके हैं आज हमें उनसे प्रेरणा लेनी है: PM मोदी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com