Coronavirus का डर: संसद भवन परिसर आम आदमी के लिए बंद, विजिटर पास पर रोक

Coronavirus News: स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus Cases) के अब तक 93 मामले सामने आ चुके हैं.  सबसे ज्यादा मामले केरल से हैं जहां पर आंकड़े 22 हो चुके हैं.

Coronavirus का डर: संसद भवन परिसर आम आदमी के लिए बंद, विजिटर पास पर रोक

Coronavirus की वजह से दर्शक दीर्घा पास जारी करने पर रोक (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दर्शक दीर्घा और संसद परिसर में घूमने से जुड़े पास जारी करने पर रोक
  • कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उठाया गया कदम
  • अगले नोटिस तक जारी रहेगी रोक
नई दिल्ली :

कोरोना वायरस (Coronavirus)के खतरा को देखते और एहतियाती कदम उठाते हुए लोकसभा सचिवालय ने दर्शक दीर्घा (पब्लिक गैलरी) और संसद परिसर में घूमने से जुड़े पास को जारी करने पर रोक लगा दी है. यह रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी. लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया, "कोरोना वायरस (COVID-19)के फैलने से जुड़ी चिंताओं को देखते हुए एहतियात तौर पर दर्शक दीर्घा और संसद में घुमने से जुड़े पास जारी करने को अगले नोटिस तक निलंबित करने का फैसला किया गया है. 

आदेश में कहा गया है," इसके अनुसार, संसद सदस्यों से भी आग्रह किया जाता है कि वे संसद भवन परिसर घुमने या पब्लिक गैलरी पास जारी करने की अनुशंसा नहीं करें." इस आदेश के बाद आम लोगों के लिए संसद परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी. यह आदेश सोमवार से लागू होगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus Cases) के अब तक 93 मामले सामने आ चुके हैं.  सबसे ज्यादा मामले केरल से हैं जहां पर आंकड़े 22 हो चुके हैं जबकि महाराष्ट्र में 19, उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में 6, दिल्ली में 7,  लद्दाख में 3 मामले, राजस्थान से 2 जम्मू-कश्मीर से 2केस की पुष्टि हो चुकी है. इसके अलावा तेलंगाना,तमिलनाडु, पंजाब,आंध्र प्रदेश से 1-1 केस दर्ज हो चुके हैं.  

भारत ने कोरोना वायरस से जूझ रहे इटली से 211 स्टूडेंट्स को बाहर निकाला, मुश्किल घड़ी में मदद के लिए कहा...

जिन राज्यों ताजा मामले बढ़े हैं उनमें महाराष्ट्र में 5, केरल में तीन और राजस्थान में 1 मामला सामने आया है. इन 93 मामलों में से 76 भारतीय हैं जबकि 17 विदेशी हैं.  2 मरीजों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें 1 मरीज कर्नाटक से और दूसरा 1 दिल्ली से है.  17 विदेशी नागरिक में से 14 हरियाणा में 2 राजस्थान में और 1 उत्तर प्रदेश में है.

नोएडा में नकली सैनिटाइजर और मास्क बनाने वाली फ़ैक्टरी पकड़ी गई, सारा सामान जब्त

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से निपटने के लिए सार्क देशों द्वारा आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में कोरोना के खिलाफ एक साझा रणनीति तैयार करने पर चर्चा की जाएगी. दुनिया भर में 5,000 लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस से 1 लाख से ज्यादा लोग पूरी दुनिया में प्रभावित हैं. 

वीडियो: भारत में कोरोना वायरस के 93 पीड़ित, 10 ठीक हुए

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com