रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- फिर रच सकता है साजिश...

राजनाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों को दिए संदेश में कहा कि सरकार तीन बलों के बीच तालमेल और सहयोग एवं समन्वयता बढ़ाने के लिए अथक काम कर रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- फिर रच सकता है साजिश...

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर पर लगातार बुरी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमनें पाकिस्तान को उसकी जमीन पर जाकर ही जवाब दिया है. राजनाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों को दिए संदेश में कहा कि सरकार तीन बलों के बीच तालमेल और सहयोग एवं समन्वयता बढ़ाने के लिए अथक काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश की जम्मू-कश्मीर पर लगातार बुरी नजर है. वह आतंकवादियों को हमारी जमीन पर भेजता है और घाटी में शांति बाधित करता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर हमला- 'जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, भगवान करे कि...'

बता दें कि इस साल पुलवामा में 14 फरवरी को हुए एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 बहादुर जवान शहीद हो गए. पाकिस्तान पुलवामा जैसे हमले का फिर षड्यंत्र रच सकता, उससे पहले ही हमारे सशस्त्र बलों ने सीमा पार हवाई हमले करके जवाब दिया है. हमारे हमलों में उनके आतंकवादी ठिकानों को नष्ट किया गया था. रक्षा मंत्री ने कहा कि नए एवं उभरते विश्व में युद्धक्षेत्र केवल जमीन, वायु और समुद्र तक सीमित नहीं है, यह अंतरिक्ष और साइबर क्षेत्र में भी फैला हुआ है. इसे ध्यान में रख कर हमने इस साल 27 मार्च को 'मिशन शक्ति' के तहत उपग्रह-रोधी मिसाइल परीक्षण का सफल परीक्षण किया. इसके साथ ही भारत अमेरिका, रूस और चीन जैसे चुनिंदा देशों के समूह में शामिल हो गया जिनके पास यह क्षमता है.

राजनाथ सिंह ने दिया सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को कंधा, तो रो पड़े लालकृष्ण आडवाणी, देखें- VIDEO

सिंह ने दोहराया कि भारत की रक्षा नीति क्षेत्रीय, महाद्वीपीय और वैश्विक स्तर पर शांति एवं स्थिरता कायम रखने की है. उन्होंने कहा कि हमारे देश की सुरक्षा के मोर्चे पर सशस्त्र बल हैं. ऐसे में, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सरकार आपका मनोबल ऊंचा रखने और आपकी कार्यात्मक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर आवश्यक काम करेगी. प्रधानमंत्री के योग्य नेतृत्व में सशस्त्र बलों का तेजी से आधुनिकीकरण किया जा रहा है.

जेडीयू ने साफ किया, अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर वह क्यों नहीं बीजेपी के साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हम सशस्त्र बलों की तीनों शाखाओं के बीच समन्वय (ज्वाइंटनेस) के लिए अथक काम कर रहे हैं. सैन्य संदर्भ में ‘ज्वाइंटनेस' शब्द का प्रयोग सेना की विभिन्न शाखाओं के बीच सहयोग एवं समन्वय के लिए किया जाता है. रक्षा मंत्री ने सेना द्वारा तीसरी पीढ़ी की टैंक रोधी निर्देशित मिसाइल ‘नाग' के ग्रीष्मकालीन परीक्षणों का भी जिक्र किया. उन्होंने वायुसेना द्वारा मई में सुखोई 30 लड़ाकू विमान से ब्रह्मोस के हवाई संस्करण का सफल परीक्षण किए जाने का भी उल्लेख किया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)