NDTV Khabar

बवाना में AAP की जीत पर कपिल मिश्रा ने दी अरविंद केजरीवाल को बधाई

दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुछ मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे.

21K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बवाना में AAP की जीत पर कपिल मिश्रा ने दी अरविंद केजरीवाल को बधाई

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर बवाना उपचुनाव परिणाम को लेकर तंज कसा है.

खास बातें

  1. बवाना सीट पर AAP उम्मीदवार जीत
  2. आप उम्मीदवार रामचंद्र 24000 मतों से विजयी
  3. आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने दी केजरीवाल को बधाई
नई दिल्ली: दिल्ली के बवाना सीट आप उम्मीदवार की जीत पर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए अग्रिम बधाई दी है. बवाना सीट पर वोटों की गिनती में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की बढ़त देखने के बाद ही कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, 'बवाना में जीत की बधाई @ArvindKejriwal, मेरे प्रयासों में कमी रही आपके घोटालों को घर घर तक नहीं पहुंचा पाया, भ्रष्टाचार से जंग जारी रहेगी.' ये भी पढ़ें:  उपचुनाव नतीजे : गोवा में BJP की बल्ले-बल्ले, दोनों सीटों पर कब्जा, बवाना में AAP आगे

दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुछ मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. इसके बाद से वे लगातार अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश और गोवा में भारी मतदान, दिल्ली में मात्र 45 प्रतिशत वोटिंग

मालूम हो कि दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में आम आदमी पार्टी उम्मीदवार 24000 मतों से विजयी हुए हैं. कांग्रेस दूसरे और बीजेपी उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे. बवाना विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव 23 अगस्त को हुआ था और यहां केवल 45 फीसदी मतदान ही हुआ. 

ये भी पढ़ें: आप की मान्यता रद्द की जाए : मुख्य निर्वाचन आयुक्त से भाजपा

इस सीट पर पहली बार वीवीपीएटी (वोटर वेरिफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल) वाली इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का उपयोग मतदान के लिए किया गया.

VIDEO: EVM में गड़बड़ी के चलते 2 बूथों पर देर से वोटिंग


मतदाताओं की संख्या के लिहाज से दिल्ली की सबसे बड़ी विधानसभा सीट बवाना में 23 अगस्त को जब मतदान हुआ तो मात्र 45 फीसदी मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का उपयोग किया. वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में यहां 61.83 फीसदी मतदान हुआ था.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement