अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, 24 घंटे पानी का वादा करते हुए लिखा- पहले दिल्ली में पानी का बिल आता था, पानी नहीं, लेकिन अब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए पानी को लेकर बड़ा तोहफा दिया है. कुछ दिन पहले बिजली को लेकर किए ऐलान के बाद अब पानी को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया है.

खास बातें

  • दिल्ली वालों के लिए सीएम केजरीवाल का तोहफा
  • जिनको पानी के बिल का बकाया है उनको लेट पेमेंट सरचार्ज माफ
  • उन्होंने ट्वीट कर लिखी यह बात
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए पानी को लेकर बड़ा तोहफा दिया है. कुछ दिन पहले बिजली को लेकर किए ऐलान के बाद अब पानी को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने ऐलान किया है जिन लोगों के पानी के बिल का बकाया है उनको लेट पेमेंट सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा है कि E,F,G, H केटेगरी के लोगों का ( 10.5 लाख उपभोक्ता) 100% प्रिंसिपल अमाउंट 31 मार्च तक माफ़ होगा, A और B कैटगेरी वाले  उपभोक्ताओं 100% लेट पेमेंट सरचार्ज  माफ होगा. C कैटेगरोी वाले 100% और 50 प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा और डी कैटेगरी वालों 100% और 75% प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा. यह योजना 30 नवंबर तक लागू होगी और जिनके घर में नए मीटर उन पर यह योजना लागू होगी.

केजरीवाल सरकार का चुनावी तोहफा, पानी के बिल के बकाए पर लेट पेमेंट सरचार्ज माफ

fthjfc1

इसी सिलसिले में सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पिछली सरकारों की तुलना करते हुए कहा- ''पहले दिल्ली में पानी का बिल आता था, पानी नहीं... अब दिल्ली में पानी आता है, बिल नहीं... अगले 5 साल में दिल्ली के हर घर को 24 घंटे साफ़ पीने का पानी मिलेगा.'' यानी अरविंद केजरीवाल आने वाले सालों में सभी घरों में 24 घंटे साफ पानी उपलब्ध करने का वादा भी कर रहे हैं. 

CCTV लगाने की सुस्ती पर दिल्ली सरकार सख्त, BEL पर 16 करोड़ की पेनाल्टी की तैयारी

फिलहाल केजरीवाल ने कहा कि इससे जल बोर्ड को 600 करोड़ रुपये की आमदनी होगी और इसके लिए सभी उपभोक्ताओं को चिट्ठी लिखकर अपील करेंगे कि हर कोई अपना बकाया चुका दें. उन्होंने बताया कि 13.5 लाख कस्टमर जिनका कुल बकाया है, 23.73 लाख कुल कस्टमर हैं. 2500 करोड़ रुपये घरेलू और 1500 करोड़ रुपये कमर्शियल प्रिंसिपल अमाउंट बकाया है. गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार पूरी तरह से चुनावी मूड में आ चुकी है. इससे पहले सरकार ऐलान कर चुकी है कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को फ्री में यात्रा कराई जाएगी. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com