Petrol, Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, मुंबई में डीजल 81 रुपये पार

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा लगातार दूसरे दिन कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल की कीमत गुरुवार को 84.20 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो अब तक का उच्चतम स्तर है.

Petrol, Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, मुंबई में डीजल 81 रुपये पार

Petrol Price in Delhi Today: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है.

खास बातें

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा
  • दिल्ली में पेट्रोल के दाम ने तोड़ा रिकॉर्ड
  • मुंबई में डीजल 81 रुपये के पार
नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा लगातार दूसरे दिन कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल की कीमत गुरुवार को 84.20 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो अब तक का उच्चतम स्तर है. तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.38 रुपये हो गई है. मुंबई में पेट्रोल 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.07 रुपये प्रति लीटर है.

यह दिल्ली में पेट्रोल की अब तक की सबसे अधिक कीमत है, जबकि मुंबई में डीजल रिकॉर्ड ऊंचाई पर है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने बुधवार को लगभग एक महीने बाद दैनिक आधार पर कीमतों की समीक्षा फिर शुरू की.

ग्रीन प्‍लान के तहत वर्ष 2030 से पेट्रोल-डीजल कारों की ब्रिकी बैन करेगा ब्रिटेन


बुधवार को पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल की अधिकतम कीमत चार अक्टूबर 2018 को 84 रुपये प्रति लीटर थी. उस समय डीजल 75.45 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर था. ऐसे में सरकार ने महंगाई के दबाव को कम करने और ग्राहकों का भरोसा बढ़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. इसके साथ ही तेल विपणन कंपनियों ने भी कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की. हालांकि, एक सरकारी अधिकारी ने बुधवार को बताया कि फिलहाल कोई कर कटौती विचाराधीन नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर देगी सब्सिडी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)