NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली और एनसीआर में बड़े हमले करने की फिराक में थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़
  2. तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया
  3. आईएसआईएस संगठन से प्रभावित थे संदिग्ध आतंकी
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली और एनसीआर में बड़े हमले करने की फिराक में थे. इनके पास से विस्फोटक और बम बनने का सामान भी मिला है. रंजीत इस्लाम, मुक़ादिर इस्लाम और लुइत जमील ज़मान ,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और असम पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में इन तीनों को असम के गोलपाड़ा से गिरफ्तार किया है,पुलिस का दावा है कि तीनों बांग्लादेश के आईएसआईएस संगठन से प्रभावित थे. तीनों असम के रासमेला जो कृष्णमेला होता है ,वहां सोमवार को बड़ा हमला करने वाले थे. 

बुटीक के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने दबिश देकर चार को दबोचा

पुलिस के मुताबिक इसके पुख्ता सबूत हैं कि ये लोग असम में हमला करने के बाद दिल्ली और एनसीआर में कुछ धार्मिक स्थलों पर बड़े हमले करने वाले थे, पुलिस के मुताबिक ये दिल्ली में कुछ लोगों के संपर्क में थे जो आईएसआईएस से प्रभावित थे. 


हमलों को अंजाम देने के लिए इन्होंने 1 किलो विस्फोटक, एक आईईडी बम बनाने का सामान जुटाया था, जो बरामद किया जा चुका है. ये ठीक वैसा ही हमला होता जैसे 2017 में उज्जैन में ट्रेन में ब्लास्ट था. इनके पास खास तरह की बेटन, चाकू, तलवारें मिली हैं, जिनसे ये लोन बुल्फ़ अटैक करने वाले थे.

टिप्पणियां

विदेशी युवक ने पहले सोशल मीडिया के जरिए महिला से की दोस्ती, फिर 71 लाख रुपये का लगाया चूना

दिल्ली में ये किसके संपर्क में थे, इसकी जांच चल रही है, इनके मोबाइल से कई अहम सबूत मिले हैं. पुलिस के मुताबिक जमील असम में आधार पंजीकरण केंद्र में सुपवायजर के तौर पर काम करता है, मुक़ादिर बेरोजगार है जबकि रंजीत इस्लाम असम के मछली बाजार में मजदूरी करता है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'तानाजी' कर रही तूफानी कमाई, सैफ अली खान बोले-फिल्म में मेरा किरदार...

Advertisement