रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ? 'वेट एंड वॉच' मोड में NCP

धनंजय मुंडे पर जिस महिला ने कथित रेप के आरोप लगाए हैं, उस महिला के खिलाफ कई लोग आ गए हैं, जिसके चलते एनसीपी अभी मुंडे को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहती है.

खास बातें

  • धनंजय मुंडे पर रेप के आरोप
  • लेकिन आरोप लगाने वाली महिला पर भी कई आरोप
  • ऐसे में मुंडे को लेकर कोई फैसला नहीं करना चाहती NCP
मुंबई:

महाराष्ट्र की नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता और सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ लगे कथित रेप के आरोप (Dhananjay Munde rape allegations) के मामले को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या वो इस्तीफा देंगे या नहीं? पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने उनके खिलाफ लगे आरोपों को गंभीर बताते हुए कहा था कि पार्टी मामले पर विचार कर रही है. हालांकि, सूत्रों के हवाले से PTI ने बताया है कि पार्टी ने फिलहाल उन्हें उनके पद पर बनाए रखने का फैसला किया है क्योंकि मुंडे पर रेप का आरोप लगाने वाली इस महिला के खिलाफ कई लोग सामने आ गए हैं. कई लोगों ने इस महिला पर हनी ट्रैप लगाने का आरोप लगाया है. ऐसे में उनकी पार्टी इस मामले को लेकर अभी वेट एंड वॉच का रुख अपना रही है.

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल के घर गुरुवार देर रात एक बैठक हुई थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष शरद पवार, उप-मुख्यमंत्री अजित पवार और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल शामिल हुए थे. इस मीटिंग में मुंडे को फिलहाल पद पर बनाए रखने का फैसला किया गया है क्योंकि आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ खुद कई आरोप लग चुके हैं.

मुंडे पर रेप का आरोप लगने के बाद विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने उनका इस्तीफा मांगा था लेकिन मामले को बड़ा ट्विस्ट देते हुए गुरुवार को बीजेपी के ही नेता कृष्णा हेगड़े ने भी उस महिला को लेकर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि वो महिला पहले उन्हें भी बदनाम करने की कोशिश कर चुकी है. वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता मनीष धुरी ने भी अंबोली पुलिस स्टेशन में महिला के खिलाफ शिकायत दी है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : कैबिनेट सहयोगी पर लगा रेप का आरोप, तो मंत्री बोले- प्यार किया तो डरना क्या

जानकारी यह भी है कि शिकायतकर्ता महिला ने 2019 में जेट एयरवेज के एक अधिकारी रिज़वान कुरैशी के खिलाफ भी शिकायत की थी, इसलिए मामले की अनिश्चितता देखते हुए फ़िलहाल एनसीपी धनंजय मुंडे पर कोई जल्दबाजी में फैसला नहीं लेना चाहती.

बता दें कि 37 साल की एक महिला ने धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाया है. उसने बताया है कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस कमिश्ननर को एक पत्र लिखकर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया था. हालांकि, मुंडे ने बलात्कार के आरोपों को आधारहीन बताया है, लेकिन यह खुलासा किया है कि वो शिकायतकर्ता की बहन के साथ रिश्ते में थे और उससे उनके दो बच्चे हैं.


(PTI से इनपुट के साथ)

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com