ममता बनर्जी के साथ बातचीत को तैयार, 'जगह' बाद में तय करेंगे : हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों ने कहा

पश्चिम बंगाल में जारी गतिरोध के दूर होने के आसार शनिवार रात नजर आए जब आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं

ममता बनर्जी के साथ बातचीत को तैयार, 'जगह' बाद में तय करेंगे : हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों ने कहा

सीएम ममता बनर्जी से बातचीत के लिए तैयार हुए डॉक्टर

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में हड़ताल रुकने के दिखे आसार
  • डॉक्टरों ने कहा- सीएम ममता से बात करने को तैयार
  • ममता बनर्जी ने हड़ताल खत्म करने की अपील की थी
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में जारी गतिरोध के दूर होने के आसार शनिवार रात नजर आए जब आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं लेकिन मुलाकात की जगह वे बाद में तय करेंगे. इससे पहले शाम में उन्होंने राज्य सचिवालय में बनर्जी के साथ बैठक के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और इसकी बजाए उनसे गतिरोध सुलझाने को लेकर खुली चर्चा के लिए एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल आने को कहा था. शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने संवाददाता सम्मेलन बुलाया. फोरम के प्रवक्ता ने कहा कि हम हमेशा से बातचीत के लिए तैयार हैं. अगर मुख्यमंत्री एक हाथ बढ़ाएंगी तो हम हमारे 10 हाथ बढ़ाएंगे.. हम इस गतिरोध के खत्म होने की तत्परता से प्रतीक्षा कर रहे हैं. प्रदर्शनरत डॉक्टरों ने कहा कि वे बैठक के लिए प्रस्तावित स्थान को लेकर अपने संगठन के फैसले का इंतजार करेंगे. 

केंद्र ने ममता बनर्जी सरकार से डॉक्टरों की हड़ताल और राजनीतिक हिंसा पर मांगी अलग-अलग रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में जारी डॉक्टरों की हड़ताल के बीच सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार की शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम किसी तरह का बल प्रयोग नहीं कर रहे हैं. सारी मांगे मान ली है. डॉक्टरों को सदबुद्धि मिले. उन्होंने कहा कि किसी संवैधानिक पद पर बैठे शख़्स से बातचीत करने के लिए सरकारी दफ्तर सबसे बेहतर जगह है.

डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कुमार विश्वास का ममता बनर्जी पर निशाना, Tweet हुआ वायरल

आपको बता दें कि ये पूरा मामला उस वक़्त शुरू हुआ था जब इस हफ़्ते सोमवार देर रात एक दिल के मरीज़ की हार्ट अटैक से मौत हो जाने पर उनके परिजनों ने 2 जूनियर डॉक्टरों की जमकर पिटाई कर दी थी. जिसमें ये गंभीर तौर से घायल हो गए थे. इसके बाद सुरक्षा के लिए सशस्त्र पुलिस बल की मांग करते हुए कोलकाता में डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर चले गए.  

इनपुट- भाषा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्‍टरों से की काम पर लौटने की अपील