ऑपरेशन बालाकोट: BJP नेता बोले- 'पाकिस्तान की जरूरत नहीं, देश को नुकसान पहुंचाने के लिए ममता बनर्जी ही काफी'

टीएमसी (TMC) प्रमुख पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि 'भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान की जरूरत नहीं, इसके लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ही काफी हैं.'

ऑपरेशन बालाकोट: BJP नेता बोले- 'पाकिस्तान की जरूरत नहीं, देश को नुकसान पहुंचाने के लिए ममता बनर्जी ही काफी'

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर बोला हमला.

खास बातें

  • बीजेपी ने टीएमसी पर जमकर बोला हमला
  • ऑपरेशन पर सवाल उठाकर देश के हितों को नुकसान पहुंचा रहीं ममता
  • बीजेपी नेता ने कांग्रेस और 'आप' पर भी हमला बोला
कोलकाता:

पाकिस्तान के बालाकोट (Operation Balakot) में भारतीय वायुसेना (IAF Air Strike) द्वारा किए गए 'सर्जिकल स्ट्राइक 'का राजनीतिकरण करने के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के हमले पर बीजेपी ने जमकर पलटवार किया. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस वायुसेना के अभियान पर सवाल उठाकर देश के हितों को नुकसान पहुंचा रही है. टीएमसी प्रमुख पर हमला बोलते हुए दिलीप घोष ने कहा कि 'भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान की जरूरत नहीं है. इसके लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ही काफी हैं.' उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस भारतीय वायुसेना के अभियान पर सवाल उठाकर देश के हितों को नुकसान पहुंचा रही है. 

यह भी पढ़ें: आखिर क्या हुआ था बालाकोट में? भारत के दावे को साबित कर सकती हैं सैटेलाइट से मिली अप्रकाशित तस्‍वीरें

दिलीप घोष ने कहा, 'ममता बनर्जी ने बालाकोट हवाई हमले में हताहतों की संख्या पर शक जताया है और पाकिस्तान ने भी ऐसा ही किया है. हम नहीं चाहते कि पाकिस्तान देश के हितों को नुकसान पहुंचाए, लेकिन तृणमूल कांग्रेस इस काम को करने में सक्षम है.' भाजपा नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं की भारत के बजाय पाकिस्तान में अधिक लोकप्रियता है.

यह भी पढ़ें: एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल: देश जानना चाहता है कि आतंकी कैंप पर हमले में कितने मरे?

उन्होंने कहा, 'देश के लोग 2019 लोकसभा चुनाव में उन लोगों को मुंहतोड़ जवाब देंगे जो देश के साथ विश्वासघात कर रहे हैं.' हवाई हमले पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर घोष ने कहा कि उन्होंने नाम नहीं लिया, लेकिन साफ तौर पर कहा कि सशस्त्र बलों के लिए नकारात्मक टिप्पणियों का स्वागत नहीं है. बालाकोट हवाई हमले में हताहतों की संख्या पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'शवों की गिनती करने से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि भारत ने अपने जवानों पर पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया.

यह भी पढ़ें: 'ऑपरेशन बालाकोट' में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर सियासत!

बता दें कि इससे पहले हवाई हमले का राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा था कि वह सशस्त्र सेनाओं की वर्दी पर अशोक के प्रतीक चिन्ह को पार्टी के चिह्न से बदलने की कोशिश कर रही है. बीते हफ्ते तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हवाई हमले के सबूत मांगते हुए कहा था कि विपक्षी दल भारतीय वायुसेना के अभियान की जानकारियां चाहते हैं. तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर अचानक किए गए हमले का श्रेय लेना बंद करना, चाहिए क्योंकि सशस्त्र सेनाएं भारत की है ना कि भगवा पार्टी की. राज्यसभा में तृणमूल के नेता ओ ब्रायन ने कहा, 'भाजपा सशस्त्र सेनाओं की वर्दी पर लगे अशोक स्तंभ के प्रतीक को बेशर्मी से अपनी पार्टी के चिह्न से बदलने की कोशिश कर रही है. विपक्ष के एक भी नेता ने हवाई हमले का राजनीतिकरण नहीं किया केवल भाजपा है जिसने ऐसा किया.'

VIDEO: पूर्व रॉ चीफ एएस दुल्‍लत ने कहा, 'राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति न हो'

(इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com