ED ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से 7 घंटे तक पूछताछ की, जानें क्या है मामला

ED ने कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) की बेटी ऐश्वर्या (Aishwarya) से कर्नाटक के नेता के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में 7 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की.

ED ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से 7 घंटे तक पूछताछ की, जानें क्या है मामला

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से ईडी ने की पूछताछ.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) की बेटी ऐश्वर्या (Aishwarya) से कर्नाटक के नेता के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में 7 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि 22 साल की प्रबंधन स्नातक ऐश्वर्या से पूछताछ की गई और उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया. कांग्रेस नेता की बेटी खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर पहुंची और शाम 7 बजकर 30 मिनट पर बाहर निकली.

अधिकारियों ने बताया कि यह भी समझा जाता है कि ऐश्वर्या को उन दस्तावेजों और 2017 में सिंगापुर की यात्रा के बारे में उनके पिता की ओर से दिए गए बयान से भी आमना-सामना कराया गया है. शिवकुमार और ऐश्वर्या कथित रूप से साथ-साथ सिंगापुर गए थे. ऐश्वर्या ने एजेंसी को कुछ व्यक्तिगत वित्तीय दस्तावेज भी सौंपे. वह एक शैक्षिक ट्रस्ट में ट्रस्टी भी है, जो उनके पिता ने बनाया था.

अधकारियों ने बताया कि ट्रस्ट कई इंजीनियरिंग और अन्य कॉलेजों का संचालन करता है और ऐश्वर्या उसके पीछे प्रमुख व्यक्ति हैं. उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के पास करोंड़ों की संपत्ति और बिजनेस है. कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था और तब से वह हिरासत में हैं. केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार के अलावा नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था.

कथित कर चोरी और हवाला सौदों के लिए बेंगलुरु की एक अदालत के समक्ष शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर आयकर विभाग की चार्जशीट के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया था. शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय की नौ दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा. 

डीके शिवकुमार बोले, 'कानूनी और राजनीतिक रूप से बनूंगा विजेता'
कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार 13 सितंबर तक ED की रिमांड पर
डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से भड़के राहुल गांधी, मोदी सरकार पर लगाया यह आरोप...
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर बीएस येदियुरप्पा के दुख कारण कुछ और तो नहीं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: डीके शिवकुमार की मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है गिरफ्तारी​