NDTV Khabar

Election Results 2019: अमित शाह ने दिए संकेत- हरियाणा में BJP बनाएगी सरकार, खट्टर ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा

Haryana Election Results 2019: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर संकेत दिए हैं कि हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. उधर, न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. हरियाणा में सरकार बनाएगी भारतीय जनता पार्टी
  2. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर दिए संकेत
  3. मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय
नई दिल्ली:

Haryana Election Result 2019:  हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) भले ही बहुमत का आंकड़ा छू नहीं पाई, लेकिन वह सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. BJP को यहां 40 सीटें मिलती दिख रही हैं. हरियाणा में अभी तक 63 सीटों के नतीजे आ चुके हैं. इनमें बीजेपी 26 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 14 पर आगे चल रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस के खाते में 20 सीटें आईं हैं और 11 पर वह बढ़त बनाए हुए है. हरियाणा में दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की पार्टी जेजेपी (JJP) किंगमेकर के रूप में उभरकर सामने आई है. जेजेपी को 10 सीटें मिली हैं. इस बीच बीजेपी प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर संकेत दिए हैं कि हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. उधर, खबर है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट किया, 'गत 5वर्षों में मोदी जी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये. भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई.

टिप्पणियां

उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को जीत दिलाने के लिए भी जनता का धन्यवाद किया. अमित शाह ने ट्वीट किया, 'भाजपा-शिवसेना गठबंधन में विश्वास प्रकट करने के लिए महाराष्ट्र की जनता का कोटि-कोटि अभिनंदन. मोदी जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार निरंतर प्रदेश की प्रगति और जनता की सेवा के लिए समर्पित रहेगी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई.

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (BS Hooda) ने NDTV से बात करते हुए कहा था कि थोड़ा और समय मिलता तो पूर्ण बहुमत भी मिल जाता. सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें फटकार लगाई है. चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर जिम्मेदारी लेते हुए बराला ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. 2014 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा में 47 सीटें जीतकर पार्टी ने अपने दम पर सरकार बनाई थी. भाजपा ने वह विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर लड़ा था. नतीजे घोषित होने के बाद पार्टी ने राज्‍य में गैर जाट मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था. मगर इस बार पार्टी ने हरियाणा में खट्टर के चेहरे को ही आगे कर चुनाव लड़ा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement