NDTV Khabar

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने रखा कांग्रेस अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव, पत्र लिखकर जाहिर की इच्छा

असलम ने कहा, जब राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद को छोड़ने की बात कही थी तब मैंने एक पत्र लिखा था और कहा था कि नेहरू-गांधी परिवार से बाहर के किसी शख्स को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने रखा कांग्रेस अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव, पत्र लिखकर जाहिर की इच्छा

असलम शेर खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. असलम शेर खान ने 2 सालों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव रखा
  2. पत्र में कहा- मैं इस पद की जिम्मेदारी 2 साल के लिए लेना चाहूंगा
  3. 'इस बात में कोई शक नहीं है कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है'
नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और हॉकी ओलंपियन असलम शेर खान (Aslam Sher Khan) ने 2 सालों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव रखा है. एएनआई के मुताबिक असलम ने कहा, 'जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद को छोड़ने की बात कही थी तब मैंने एक पत्र लिखा था और कहा था कि नेहरू-गांधी परिवार से बाहर के किसी शख्स को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए. पत्र में मैंने कहा था कि अगर राहुल गांधी इस पद पर बने रहना चाहते हैं तो वह अच्छे से इसे कर सकते हैं लेकिन अगर वह नहीं रहना चाहते तो मैं इस पद की जिम्मेदारी 2 साल के लिए लेना चाहूंगा.'

केरल: गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, पूजा के बाद जनसभा को करेंगे संबोधित


असलम शेर खान पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने CWC की मीटिंग में राहुल द्वारा पद पर बने रहने से मना करने के बाद यह दावा पेश किया है. राहुल ने 25 मई को हुई इस मीटिंग में अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि CWC ने राहुल का इस्तीफा स्वीकार करने से मना कर दिया था और उनसे कांग्रेस को दोबारा खड़ा करने के लिए कहा था. वहीं खान ने कहा कि पत्र लिखने के पीछे की वजह पार्टी में बदलाव को सुनिश्चित करना था और इसमें कोई निजी इच्छा नहीं है.खान ने कहा, 'यह पत्र किसी निजी लाभ के लिए नहीं लिखा गया. यह इसलिए लिखा क्योंकि मुझे लगता है कि कांग्रेस को एक बदलाव की जरूरत है और इसे राष्ट्रवादी पहचान के साथ साकार किया जाना चाहिए. इसलिए मैं ऐसे समय में जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं जब पार्टी कठिन दौर से गुजर रही है.'

टिप्पणियां

TRS में गए 12 विधायक: कोर्ट में याचिका दायर करेगी कांग्रेस, आंदोलन का किया ऐलान

हालांकि असलम ने कांग्रेस की हार के लिए राहुल को दोषी मानने से मना करते हुए कहा कि उन्होंने(राहुल) कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन कांग्रेस का नरेटिव जनता को कनेक्ट करने में पूरी तरह फेल हो गया. असलम ने कहा, 'इस बात में कोई शक नहीं है कि बदलाव की जरूरत है. अगर कोई मुझसे बेहतर कैंडीडेट है तो उसे भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है'.  



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement