किसान आंदोलन: अमरिंदर ने दो मुख्‍यमंत्रियों पर साधा निशाना, कहा-'केजरीवाल झूठ बोलते हैं, खट्टर पीटते हैं'

किसानों के प्रदर्शन को लेकर केजरीवाल और अमरिंदर एक-दूसरे पर निशाना साध चुके हैं. केजरीवाल ने अमरिंदर पर हमला बोलते हुए उन पर बीजेपी से हाथ मिलाने का आरोप लगाया था.

किसान आंदोलन: अमरिंदर ने दो मुख्‍यमंत्रियों पर साधा निशाना, कहा-'केजरीवाल झूठ बोलते हैं, खट्टर पीटते हैं'

Farmers Protest: अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल और एमएल खट्टर की आलोचना की है

खास बातें

  • दिल्ली के CM पर अपने शब्‍दों से 'खेलने' का आरोप लगाया
  • कहा, केजरीवाल बताएं, केंद्र के किसान कानून को नोटिफाई क्‍यों किया
  • किसानों पर पुलिस के बल प्रयोग के लिए खट्टर पर बरसे
चंडीगढ़:

Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने शुक्रवार को दिल्‍ली और हरियाणा के अपने दो समकक्षों -अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) पर निशाना साधा. अमरिंदर ने कहा, जहां एक की झू्ठ बोलने की आदत है, वहीं दूसरे ने किसानों को दिल्‍ली पहुंचने से रोकने के लिए हिस्‍सा का सहारा लिया. आम आदमी पार्टी और बीजेपी के सीएम पर हमला बोलते हुए पंजाब के सीएम ने कहा, 'केजरीवाल को झूठ बोलने की आदत है जबकि को पिटाई करने की (उनका आशय हरियाणा सरकार की ओर से किसानों पर किए गए बल प्रयोग से था). '

सर्वदलीय बैठक में पीएम ने ली चुटकी, "लोग कहेंगे कि मोदीजी ने सतीशजी की आवाज दबा दी.."

कैप्‍टन अमरिंदर ने केजरीवाल को ऐसा साथी बताया जिसे झूठ बोलने की आदत है. उन्‍होंने दिल्ली के सीएम पर अपने शब्‍दों को 'तोड़ने-मरोड़ने' का आरोप लगाया. उन्‍होंने केजरीवाल से यह स्‍पष्‍ट करने को कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र के किसान कानून (Farm Law) को नोटिफाई (अधिसूचित) क्‍यों किया था. पंजाब के सीएम ने कहा कि जब राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ के विपक्ष शासित राज्‍यों ने केंद्र के कानूनों के खिलाफ संशोधन बिल पारित किए, तब केजरीवाल ने ऐसा करने के लिए दिल्‍ली विधानसभा का सेशन क्‍यों नहीं बुलाया?

किसानों के साथ उनके बच्चे भी कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन में डटे, साथ ही पढ़ाई भी कर रहे

गौरतलब है कि किसानों के प्रदर्शन को लेकर केजरीवाल और अमरिंदर एक-दूसरे पर निशाना साध चुके हैं. केजरीवाल ने अमरिंदर पर हमला बोलते हुए उन पर बीजेपी से हाथ मिलाने का आरोप लगाया था. केजरीवाल ने कहा था कि अमरिंदर इस बात से दुखी है कि आप सरकार ने दिल्‍ली के 9 स्‍टेडियमों को ओपन जेल में बदलने के पुलिस के आग्रह का स्‍वीकार नहीं किया. हरियाणा के सीएम पर निशाना साधते हुए अमरिंदर ने कहा, खट्टर की पुलिस ने दिल्‍ली पहुंचने के लिए हरियाणा से गुजरने के दौरान बुजुर्ग किसानों को भी नहीं बख्‍शा.

Newsbeep

किसान आंदोलन से मुश्किल में दिल्ली!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com