प्रधानमंत्री आवास के पास लगी आग, दमकल की 17 गाड़ियों ने पाया काबू

घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की 17 गाड़ियां मौके के लिए रवाना की गईं. जिन्होंने आग पर काबू पा लिया.

प्रधानमंत्री आवास के पास लगी आग, दमकल की 17 गाड़ियों ने पाया काबू

पीएम आवास के पास लगी आग

नई दिल्ली:

दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित पीएम मोदी के आवास के पास शाम 7.20 आग लगने की खबर आई. घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की 17 गाड़ियां मौके के लिए रवाना की गईं. जिन्होंने आग पर काबू पा लिया. दमकल विभाग के अनुसार आग यूपीएस की बैटरी के शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. इस घटना को लेकर पीएमओ ने भी एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में आग लगने की पुष्टि की गई. साथ ही लिखा गया कि यह आग 9 कल्याण मार्ग पर शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. यह न तो पीएम आवास है और न ही उनका दफ्तर. ट्वीट में बताया गया कि यह आग एसपीजी रिसेप्शन पर लगी थी. जो एलकेएम कॉमप्लेक्स में है. 
 

बता दें कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर मनाए जाने वाले जश्नों की तैयारी के मद्देनजर दिल्ली दमकल सेवा ने संभावित आपात स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस समेत ऐसे 10 मुख्य इलाकों पर दमकल की गाड़ियों को एहतियातन तैनात किया है जहां बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने लोगों से अपील की कि 31 दिसंबर को जिन रेस्तरां, होटलों और क्लबों में पार्टी करने जाएं, वे उनके आपात द्वार के बारे में पहले पता लगा लें. उन्होंने बताया कि नव नववर्ष की पूर्व संध्या पर करीब 1300 दमकल कर्मियों को तैनात किया जाएगा ताकि आग संबंधी किसी भी आपात स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

दिल्ली: नरेला की दो जूता फैक्टरियों में लगी भीषण आग, 3 फायरमैन घायल, 36 दमकल मौके पर मौजूद

विभाग ने बताया कि पिछले साल की तुलना में चार अधिक वाहन को इस साल तैनात किया जाएगा. विभाग को पिछले साल आग लगने के संबंध में 85 फोन आए थे लेकिन कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ था. दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि इस बार दमकल विभाग ने साउथ एक्सटेंशन बाजार, गांधी नगर, राजौरी गार्डन, रानी बाग, छतरपुर, खान मार्केट, रोशन क्लब, पंचशील एन्क्लेव, वसंत विहार जैसे स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों के आने के मद्देनजर एक-एक दमकल वाहन तैनात किया है.

दिल्ली के किराड़ी में कपड़े के गोदाम में लगी आग, 9 लोगों की मौत और 3 घायल

उन्होंने बताया कि कनॉट प्लेस में 31 दिसंबर को शाम साढ़े सात बजे से देर रात साढ़े 12 बजे तक दमकल की दो गाड़ियां तैनात रहेंगी क्योंकि यहां नववर्ष की पूर्व संख्या में सर्वाधिक संख्या में लोग आते हैं. गर्ग ने कहा कि दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक के तौर पर मेरी सलाह है कि आप जहां कहीं भी पार्टी करने जाएं, कृपा यह सुनिश्चित करें कि आपको परिसर के आपात द्वारों की जानकारी हो, क्योंकि जब जगहों पर बहुत भीड़ होती है तो छोटी घटना भी बड़ी आपदा बन सकती है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com