पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने BJP पर कसा तंज, बोले- मेरी पुरानी पार्टी को बधाई, शानदार प्रदर्शन

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election Results 2020) का परिणाम आने के बाद जहां एक ओर आम आदमी पार्टी (AAP) एकतरफा जीत का जश्न मना रही है, तो वहीं 8 सीट पाने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) करारी शिकस्त की वजह खोजने में जुटी है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने BJP पर कसा तंज, बोले- मेरी पुरानी पार्टी को बधाई, शानदार प्रदर्शन

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election Results 2020) का परिणाम आने के बाद जहां एक ओर आम आदमी पार्टी (AAP) एकतरफा जीत का जश्न मना रही है, तो वहीं 8 सीट पाने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) करारी शिकस्त की वजह खोजने में जुटी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी से खुद बाहर निकलने वाले नेता यशवंत सिन्हा ने सोशल मीडिया पर तंज कसा है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी को 8 सीट मिलने पर अप्रत्यक्ष तरीके से निशाना साधा है.

अरविंद केजरीवाल ने PM Modi से की दिल्ली को 'वर्ल्ड क्लास सिटी' बनाने की बात, तो सोनम कपूर ने याद दिलाया यह वादा

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा, ''मेरी पुरानी पार्टी को शुभकामनाएं. उन्होंने दिल्ली राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी टैली (पिछले विधानसभा सीटों) को दोगुना से अधिक कर दिया है. शानदार प्रदर्शन.'' इस ट्वीट से साफ जाहिर है कि उन्होंने व्यंग्यपूर्ण बीजेपी पर निशाना साधा है. फिलहाल देखा जाए तो यशवंत सिन्हा कही से गलत नहीं कह रहे हैं, क्योंकि दिल्ली में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को 3 सीटें प्राप्त हुई थी. ऐसे में यशवंत सिन्हा का दोगुना से अधिक सीटें कहना सही और व्यंगात्मक दोनों ही है.

मेट्रो शहरों में बढ़ीं गैर-सब्सिडी इन्डेन गैस सिलेन्डर की कीमतें, जानें कितनी ढीली करनी पड़ेगी जेब

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर परचम लहराया है. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को 62 सीटें मिली हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) सिर्फ 8 सीटों पर सिमटकर रह गई. दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) का एक बार फिर सूपड़ा साफ हो गया और वह कोई भी सीट नहीं जीत सकी.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की यह हैट्रिक है और उसने दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. हालांकि आम आदमी पार्टी को 2015 के मुकाबले में 5 सीटों का नुकसान हुआ है, वहीं भारतीय जनता पार्टी को इतनी सीटों का फायदा हुआ है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com