NDTV Khabar

जी सतीश रेड्डी बने DRDO के चेयरमैन, 2 साल तक संभालेंगे जिम्मेदारी

प्रतिष्ठित वैज्ञानिक जी सतीश रेड्डी (G Satheesh Reddy) को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जी सतीश रेड्डी बने DRDO के चेयरमैन, 2 साल तक संभालेंगे जिम्मेदारी

जी सतीश रेड्डी को DRDO का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

नई दिल्ली:

प्रतिष्ठित वैज्ञानिक जी सतीश रेड्डी (G Satheesh Reddy) को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. रेड्डी रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार हैं. कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि डीआरडीओ के अध्यक्ष पद पर दो साल के लिए उनकी नियुक्ति की गई है. वह इस अवधि में रक्षा अनुसंधान और विकास विभाग (डीओडीआरडी) के सचिव भी होंगे.

यह भी पढ़ें : पोखरण-3 के लिये किसी भी समय तैयार है भारत : DRDO प्रमुख

मई में एस क्रिस्टोफर के सेवानिवृत होने के बाद यह पद पिछले तीन महीने से खाली था. रक्षा सचिव संजय मित्रा को पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. क्रिस्टोफर को पिछले साल मई में एक साल का सेवा विस्तार दिया गया था. उनका कार्यकाल 28 मई को खत्म हो गया था. वह मई 2015 में दो साल के लिए डीआरडीओ के महानिदेशक नियुक्त किए गए थे.

VIDEO : पोखरण-3 के लिये किसी भी समय तैयार है भारत : DRDO


टिप्पणियां

क्रिस्टोफर उस वक्त विशिष्ट वैज्ञानिक और कार्यक्रम निदेशक (एयरबॉर्न अर्ली वार्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम) और डीआरडीओ में सेंटर फोर एयर बॉर्न सिस्टम, निदेशक के रूप में काम कर रहे थे. डीओडीआरडी की स्थापना 1980 में हुई थी. यह सैन्य उपकरण और साजोसामान के वैज्ञानिक पहलुओं, अनुसंधान, डिजाइन के संबंध में और विकास योजनाओं पर सरकार को परामर्श देता है.

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement