जनरल बिपिन रावत राइफलमैन औरंगजेब के परिवार से मिले

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया, पुंछ जिले में औरंगजेब के परिजन से मुलाकात की

जनरल बिपिन रावत राइफलमैन औरंगजेब के परिवार से मिले

जनरल बिपिन रावत ने शहीद औरंगजेब के परिवार के लोगों से मुलाकात की.

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर के दौरे में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की
  • आतंकियों ने औरंगजेब को अगवा करके उनकी हत्या कर दी थी
  • औरंगजेब के माता - पिता के साथ 30 मिनट रहे सेना प्रमुख
नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने सीमा क्षेत्रों का दौरा किया.  सेना प्रमुख ने राइफलमैन औरंगजेब के माता - पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात भी की. 

पिछले सप्ताह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने औरंगजेब को अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी थी. सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जनरल रावत पुंछ जिले के सुदूर सलानी गए और शहीद राइफलमैन के परिवार को इस बात से अवगत कराया कि बल दुख की इस घड़ी में उनके साथ हैं. 

 
general bipin rawat   jammu kashmir

राष्ट्रीय राइफल्स के 44 वर्षीय जवान औरंगजेब ईद के लिए घर जा रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि जनरल रावत दिल्ली से विमान से जम्मू पहुंचे, जहां उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने उनकी आगवानी की. जम्मू से वह अन्य अधिकारियों के साथ पुंछ गए. 

VIDEO : शहीद औरंगजेब के परिवार से मिले सेना प्रमुख
 
रावत ने शहीद सैनिक के परिवार से मुलाकात की और औरंगजेब के माता - पिता के साथ 30 मिनट रहे. इससे पहले शहीद के परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जम्मू - कश्मीर सरकार और सेना से राज्य से आतंकवाद खत्म करने और औरंगजेब की शहादत का बदला लेने की भावुक अपील की थी.
(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com