हैदराबाद में GES आज से, 127 देशों के 1200 से ज्यादा युवा उद्यमी शामिल होंगे

ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट में डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रम्प के नेतृत्व में अमेरिका के 38 राज्यों के 350 लोगों का प्रतिनिधमंडल शामिल होगा

हैदराबाद में GES आज से, 127 देशों के 1200 से ज्यादा युवा उद्यमी शामिल होंगे

हैदराबाद में मंगलवार से शुरू हो रहे वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल के साथ भाग लेंगी.

खास बातें

  • इवांका ने कहा, समिट देशों की बढ़ती आर्थिक एवं सुरक्षा भागीदारी की प्रतीक
  • करीब 300 निवेशक और पारिस्थितिकी तंत्र समर्थक हिस्सा लेंगे
  • वैश्विक सम्मेलन में बड़ी संख्या महिलाओं की भागीदारी
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रम्प आज से हैदराबाद में शुरू हो रहे तीन दिन के वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में हिस्सा लेंगी. उन्होंने कहा है कि भारत एवं अमेरिका की सह मेजबानी में आयोजित किया जा रहा सम्मेलन दोनों देशों की बढ़ती आर्थिक एवं सुरक्षा भागीदारी का प्रतीक है.

इवांका सम्मेलन में ट्रम्प प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जीईएस का उद्घाटन करेंगे. सम्मेलन में 127 देशों के 1,200 से ज्यादा युवा उद्यमी हिस्सा लेंगे जिनमें एक बड़ी संख्या महिलाओं की भागीदारी होगी. साथ ही जीईएस में करीब 300 निवेशक और पारिस्थितिकी तंत्र समर्थक हिस्सा ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें : हैदराबाद में खास मेहमान इवांका ट्रंप के लिए पुराने शहर के इस होटल में होगा खास डिनर

इवांका ने अपनी भारत यात्रा के पूर्वावलोकन के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह दोनों देशों के लोगों की गहरी दोस्ती और हमारी बढ़ती आर्थिक एवं सुरक्षा भागीदारी का प्रतीक है.’’ 36 साल की इवांका पहले भी भारत आ चुकी हैं लेकिन राष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर वह पहली बार भारत का दौरा कर रही हैं.

यह भी पढ़ें : इवांका ट्रंप की मेजबानी की दौड़ में तेलंगाना ने आंध्र को कैसे पछाड़ा, जानिए क्या है कारण ?

उनके प्रतिनिधिमंडल में कई शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं और कई भारतीय अमेरिकी भी इसका हिस्सा हैं. प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका के 38 राज्यों के 350 लोग शामिल हैं.

Newsbeep

यह भी पढ़ें : हैदराबाद की यात्रा के दौरान उद्यमियों से मिलेंगी इवांका ट्रंप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रधानमंत्री ने इस साल जून में अमेरिका की यात्रा के दौरान इवांका को जीईएस में हिस्सा लेने के लिए व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया था. सम्मेलन भारत में पहली बार आयोजित किया जा रहा है. इवांका ने कहा कि वह चाहती हैं कि यह सम्मेलन विचारों के आदान प्रदान, नेटवर्क के विस्तार, उद्यमियों को उनके विचारों एवं जुनून को अगले स्तर पर ले जाने की खातिर एक खुला एवं सहयोगात्मक माहौल प्रदान करने का माध्यम साबित हो.
(इनपुट भाषा से)