जनता कर्फ्यू: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता से की पीएम मोदी के आह्वान का पालन करने की अपील, कहा- इससे संक्रमण फैलने की चेन टूटेगी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से रविवार को पीएम मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' के आह्वाहन का पालन करने की अपील की है.

जनता कर्फ्यू: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता से की पीएम मोदी के आह्वान का पालन करने की अपील, कहा- इससे संक्रमण फैलने की चेन टूटेगी

पीएम मोदी ने रविवार को 'जनता कर्फ्यू' की अपील की है

खास बातें

  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कि जनता से अपील
  • रविवार को जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया
  • कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा
नई दिल्ली:

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से रविवार को पीएम मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' के आह्वाहन का पालन करने की अपील की है. अधिकारियों ने कहा कि जनता द्वारा एक दिन का सहयोग कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने में बड़ा कदम होगा. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में सचिव लव अग्रवाल ने जनता से अपील की कि वह प्रधानमंत्री के आह्वान का पालन करें और बड़ी संख्या में इसमें शामिल हों. 

PM मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' की अपील के बाद रविवार को बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि हर भारतीय को सतर्क रहने की जरूरत है. पीएम ने कहा कि पूरा विश्व इस समय संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है. कभी कोई प्राकृतिक संकट आता है तो कोई देश या राज्यों तक सीमित रहता है. यह आपदा दुनिया भर के लोगों को संकट में डाल दिया है. प्रथम विश्व युद्ध के समय भी इतनी परेशानी नहीं हुई थी, जितनी अभी कोरोना की वजह से है. पिछले दो महीने से हम कोरोना की खबरे सुन रहे हैं, देख रहे हैं. देशवासियों ने बचने के लिए कोशिश किया है, फिर भी परेशानी बढ़ रही है. पीएम ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चिंत हो जाना सही नहीं है. हमें सजग रहने की जरूरत है. आपसे हमने जब भी जो भी मांगा है, देशवासियों ने निराश नहीं किया है. 

पीएम मोदी की 'जनता कर्फ्यू' की अपील पर इस ऑस्कर विनर का आया रिएक्शन, बोले- हमें 'जनता कर्फ्यू' समझ नहीं आता...

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 220 से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है.

Video: कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश भर में 'जनता कर्फ्यू'ंंं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com