कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर हरियाणा के किसान, ट्रैक्टर-झंडों-नारेबाजी कर अन्नदाता का 'हल्ला बोल'

हरियाणा (Haryana) के किसानों ने (Farmers Protest) कृषि बिल (Farm Bills) के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है. कई किसान संगठनों ने आज (रविवार) प्रदर्शन बुलाया है.

कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर हरियाणा के किसान, ट्रैक्टर-झंडों-नारेबाजी कर अन्नदाता का 'हल्ला बोल'

कृषि बिल के खिलाफ किसान सड़कों पर उतरे.

खास बातें

  • किसान बिल का हो रहा पुरजोर विरोध
  • हरियाणा में सड़कों पर उतरे किसान
  • कृषि विधेयक के खिलाफ की नारेबाजी
अम्बाला/चंडीगढ़/दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) के किसानों ने (Farmers Protest) कृषि बिल (Farm Bills) के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है. कई किसान संगठनों ने आज (रविवार) प्रदर्शन बुलाया है. 'सड़क रोको' आंदोलन के तहत किसानों ने हाईवे ब्लॉक करने का ऐलान किया था. इस घोषणा के तहत आज सैकड़ों की संख्या में किसान अम्बाला में सड़कों पर उतर आए. किसान ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरे और बिल के विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने झंडे और बैनर भी दिखाए.

हरियाणा (Haryana Farmers Protest) में अम्बाला से सटे सादोपुर बॉर्डर पर आज किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. अम्बाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने कहा, 'भारतीय किसान यूनियन ने प्रदर्शन बुलाया है. इसको देखते हुए बैरिकेडिंग की गई है. हमारे पास यहां पर पर्याप्त सुरक्षाबल है. हमने ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया है. जो लोग दिल्ली, कुरुक्षेत्र से आ रहे हैं, हमारे पास उनके लिए डायवर्जन प्लान है. अम्बाला में ज्यादा पुलिसबल की तैनाती इसलिए की गई है क्योंकि प्रदर्शनकारी यहां के रास्ते दिल्ली जा सकते हैं.' वहीं किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड में है.

किसान बिल के मुद्दे पर कांग्रेस फैला रही भ्रम, हम उसे एक्‍सपोज करेंगे: JJP नेता दिग्विजय चौटाला

अम्बाला रेंज के आईजी वाई पूरन कुमार ने आज सुबह इस बारे में कहा था, 'हरियाणा में 16-17 किसान संगठनों ने विधेयक के विरोध में प्रदर्शन बुलाया है. हर सूरत में कानून व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा.' विवादित कृषि विधेयक को आज राज्यसभा में पेश किया गया. बिल पेश करने के बाद इसपर चर्चा हुई. राज्यसभा में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. सरकार की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने इस बिल का विरोध किया है. लोकसभा में बिल पारित होने के बाद केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

Newsbeep

VIDEO: कृषि बिल के खिलाफ जहर खाने वाले किसान की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com