Corona Virus पर संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- देश इस खतरे से निबटने को तैयार है

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर दिए गए जवाब में स्वास्थय मंत्री को सरकार की रणनीति में खामियों को लेकर कई सवाल झेलने पड़े. कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने संसद के सामने सभी तथ्य रखे और दावा किया कि देश इस खतरे से निबटने को तैयार है.

Corona Virus पर संसद में बोले  स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- देश इस खतरे से निबटने को तैयार है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दोनों सदनों में सरकार की रणनीति का किया खुलासा
  • सरकारी रणनीति में खामियों को लेकर झेलने पड़े कई सवाल
  • कांग्रेस, बसपा और डीएमके सांसदों ने किए तीखे सवाल
नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर बढ़ती चिंता के बीच स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लोक सभा और राज्य सभा दोनों में इस खतरे से निपटने की सरकार की रणनीति को बताया है. हालांकि देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर दिए गए जवाब में स्वास्थय मंत्री को सरकार की रणनीति में खामियों को लेकर कई सवाल झेलने पड़े. वहीं कोरोना के ख़तरों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने संसद के सामने सभी तथ्य रखे और दावा किया कि देश इस खतरे से निबटने को तैयार है. लेकिन विपक्ष ने सरकार के दावों पर सवाल खड़े किए. खास तौर पर हवाई अड्डों में सतर्कता की कमी को लेकर सवाल उठे.

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके की नेता कानीमोझी ने कहा, कई हवाई अड्डों में थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा नहीं है. हम विदेशों से आए कई मेहमानों को लेने लिए हवाई अड्डों पर जाते हैं. मैंने थर्मल स्क्रीनिंग नहीं देखी.' इसके अलावा डीएमके के ही नेता टी शिवा ने NDTV से कहा, मैंने राज्यसभा में यह मांग की है कि सरकार सभी एयरलाइंस को यह दिशा निर्देश जारी करें कि विदेश जाने वाले हर पैसेंजर को एलाइंस फेस मास्क की सुविधा मुहैया कराएं.

कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद, देश में अब तक 30 मामले

वहीं कांग्रेस ने आगाह किया कि अगर कोरोना वायरस गांवों में फैला तो उसे रोकना मुश्किल होगा. जबकि बसपा ने मास्क, सेनिटाइज़र्स जैसी चीजों की मुनाफाखोरी का सवाल उठा दिया. लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कोरोना वायरस एक एलियन डिसेस है. सरकार को एहतियात बरतनी होगी कि वायरस न फैले. जरूरी दवाओं को गांव-गांव में मुहैय्या कराना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस के डर से खाली पड़ा था प्लेन, अकेली बैठी नजर यह Kriti Sanon- देखें Video

इसके अलावा बसपा सांसद रीतेश पांडे ने कहा, कंपनियां 15 रूपये के मास्क 500 में बेच रही हैं. 50 से 150 रू में बिकने वाला सैनिटाइज़र 500 रूपये में बिक रही है. लोगों के भय का फायदा उठाकर कंपनियां मुनाफाखोरी कर रही हैं. वहीं बीजेपी सांसद राजीव चंदशेखर ने NDTV से कहा, 'सरकार को मुनाफाखोरी के खिलाफ सख्ती से पहल करनी होगी. पुलिस और प्रशासन को ऐसे मामलों की जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी. साफ है चुनौतियां कई हैं. कोरोना से ही नहीं, उसके डर और उसको मुनाफे में बदलने की कोशिश को भी रोकना होगा.