Rain Alert : मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम

आगर, गुना, अशोकनगर, दमोह, मंदसौर, नीमच, पन्ना सहित 15 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Rain Alert : मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम

मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से बादलों की आवाजाही और बारिश के कारण तापमान में कमी आई है. इससे लोगों को गर्मी से निजात मिली है. मौसम विभाग ने आज पूरे उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार जताएं हैं. सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश की ओर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसका प्रभाव उत्तर प्रदेश पर भी पड़ रहा है. कम दबाव के कारण बादलों की आवाजाही जारी रहेगी और कहीं-कहीं बारिश भी होगी. पूर्वी दिशा से आने वाली नम हवाएं उत्तर प्रदेश को प्रभावित कर रही हैं. इससे भी प्रदेश में बारिश होने के आसार बढ़ गए हैं.

वहीं अरब सागर क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बनने से मध्य प्रदेश के 15 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में सोमवार की सुबह से अलग-अलग हिस्सों के मौसम का मिजाज जुदा है. कहीं आंशिक बादल छाए हुए हैं तो कहीं बादलों के छाने के साथ बौछारें पड़ रही हैं. इससे राज्य में गर्मी का असर तो कम है, मगर उमस का असर धूप निकलते ही बढ़ जाता है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर में बने कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण आगर, गुना, अशोकनगर, दमोह, मंदसौर, नीमच, पन्ना सहित 15 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इस हफ्ते मौसम का हाल
23 सितंबर : पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश
24 सितंबर : पश्चिमी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश,  
25 सितंबर : बंगाल में गंगा के मैदानी भाग, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, विदर्भ, महाराष्ट्र
26 सितंबर : ओडिशा, केरल, कर्नाटक के तटीय इलाके, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ,
27 सितंबर : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश 

यूपी और बिहार में बाढ़ ने बढ़ाई परेशानी, लाखों लोग हुए प्रभावित​

अन्य खबरें :

मध्य प्रदेश के मंदसौर में बाढ़ पीड़ितों पर भड़के मंत्री, कहा- मुआवजा बांटने आया हूं, दूध नहीं, देखें- VIDEO

मध्‍यप्रदेश : बारिश से हुए नुकसान से नाराज लोगों ने सरपंच के पति को सरेआम पीटा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)