NDTV Khabar

कोलकाता: भारी बारिश के साथ चली तेज हवाएं, 10 की मौत, ट्रेन और हवाई यात्रा प्रभावित

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और राज्य के कई हिस्सों में आज तेज हवाएं चलने के साथ-साथ भारी बारिश हुई, जिसके कारण 10 लोगों की मौत हो गई.

201 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता: भारी बारिश के साथ चली तेज हवाएं, 10 की मौत, ट्रेन और हवाई यात्रा प्रभावित

कोलकाता में भारी बारिश के कारण 4 की मौत

खास बातें

  1. कोलकाता में भारी बारिश के साथ चली तेज हवाएं
  2. 4 लोगों की मौत
  3. ट्रेन और हवाई यात्रा प्रभावित हुई
कोलकाता: ​पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और राज्य के कई हिस्सों में आज तेज हवाएं चलने के साथ-साथ भारी बारिश हुई, जिसके कारण 10 लोगों की मौत हो गई. भारी बारिश और तेज हवा चलने के कारण ट्रेन और हवाई सेवाए भी प्रभावित हुई.कोलकाता में आज शाम बारिश के साथ 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने से कई पेड़ गिर पड़े और यातायात प्रभावित हुआ. मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी के दास ने बताया, ‘‘ उत्तर-पश्चिम दिशा से 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा ने शाम करीब 7:42 बजे शहर को अपनी चपेट में लिया.’’ 

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में भारी बारिश : 114 राहत शिविरों में दस हजार से ज्यादा लोगों ने शरण ली

पुलिस ने बताया कि शहर में बड़ी संख्या में पेड़ गिर पड़े जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के कई हिस्सों से बिजली के कारण आग लगने की सूचनाएं मिली हैं. उन्होंने कहा कि बालीगंज सर्कुलर रोड पर लगी एक आग को दमकल की पांच गाड़ियों से काबू में लाया गया. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका, अब तक पांच लोगों की हो चुकी है मौत

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती सूचना के मुताबिक कराया पुलिस थाना इलाके में हवा के कारण एक मकान को नुकसान पहुंचा. दफ्तर से घर लौट रहे लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement