NDTV Khabar

कुलभूषण जाधव के नए वीडियो पर बोला भारत, पाकिस्तान ने जबरन दिलवाया यह बयान

पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव का एक और वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में जाधव कह रहे हैं कि मां चिंता मत करो. यहां (पाकिस्तान में) मेरी देखभाल की जा रही है और इन्‍होंने मुझे छुआ तक नहीं है. वह (मां) मुझ पर विश्‍वास करेंगी अगर मुझे व्यक्तिगत रूप से देख लेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलभूषण जाधव के नए वीडियो पर बोला भारत, पाकिस्तान ने जबरन दिलवाया यह बयान

पाक नए वीडियो में जाधव ने फिर कबूला जुर्म, कहा- मैं आज भी नौसेना का अधिकारी

खास बातें

  1. नए वीडियो में जाधव ने कहा कि मां चिंता मत करो
  2. पाकिस्तान में मेरी देखभाल की जा रही है और मुझे छुआ भी नहीं : जाधव
  3. जाधव ने भारतीय उप उच्चायुक्त पर लगाया मां को डांटने का आरोप
नई दिल्ली: पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव का एक और वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में जाधव कह रहे हैं कि मां चिंता मत करो. यहां (पाकिस्तान में) मेरी देखभाल की जा रही है और इन्‍होंने मुझे छुआ तक नहीं है. वह (मां) मुझ पर विश्‍वास करेंगी अगर मुझे व्यक्तिगत रूप से देख लेंगी.

पाकिस्‍तान ने कहा था, जाधव ने 40 मिनट की मुलाकात में परिवार से इंग्लिश में की बात

इस वीडियो में जाधव अपना अपराध भी कबूल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मुझे भारतीय जनता, भारत सरकार और नौसेना के लोगों से एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात करनी है कि मेरी भारतीय नौसेना की नौकरी नहीं गई है और मैं आज भी नौसेना का अधिकारी हूं.

इस वीडियो में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव अपनी मां और पत्नी के साथ मुलाक़ात का ब्यौरा कुछ इस तरह से दे रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा साफ दिख रहा है. डेढ़ मिनट के इस वीडियो में जाधव ने मुलाकात के दौरान मौजूद भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह पर अपनी मां को डांटने का आरोप लगाया है, जबकि मुलाकात के दौरान भारतीय उप उच्चायुक्त को शीशे की एक अलग दीवार के पीछे रखा गया था. जहां से वह जाधव और उनकी मां पत्नी के बीच की बातचीत को सुन ही नहीं सकते थे और न ही किसी तरह से हस्तक्षेप कर सकते थे. 

कुलभूषण जाधव मामले में सुषमा स्‍वराज ने कहा था, सुहागिनों को पाकिस्‍तान ने विधवा की तरह पेश किया

टिप्पणियां
इस वीडियो के पीछे पाकिस्तान के झूठ की पोल इससे ही खुल जाती है कि पाकिस्तान ख़ुद भी ये कह चुका है कि डिप्लोमैट को मुलाक़ात के दौरान किसी तरह की बातचीत में शामिल नहीं होने दिया गया. इस वीडियो में कुलभूषण जाधव ने कहा है कि उनकी मां उनसे मिलकर संतुष्ट हुई थी. जाधव के मुंह से ये भी कहलवाया गया है कि पाकिस्तान उनको अच्छे से रख रहा है तो अच्छा व्यवहार कर रहा है और छू तक नहीं रहा. इसमें जाधव से एक बार फिर ये दावा करवाया गया है. वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसे पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए कुलभूषण जाधव के नए वीडियो पर कोई हैरत नहीं है. वह दबाव डालकर जाधव से बयान दिलवाता है और उसे वीडियो में डालकर जारी करता है.

VIDEO: पाकिस्तान ने नहीं लौटाए थे जाधव की पत्नी के जूते

विदेश मंत्रालय ने कहा कि अब पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि दुष्प्रचार की ऐसी कवायदों की कोई विश्वसनीयता नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement